October 20, 2024

अजीब उलझन में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग, बोले- पता नहीं क्या चल रहा है

नई दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 16वें सीजन में लगातार तीसरी हार से परेशान दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने यह स्वीकार किया है कि उनके खिलाड़ी मैदान पर प्रतिस्पर्धा नहीं दिख रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 57 रनों की करारी शिकस्त झेलने के बाद पोंटिंग ने कहा कि यह बताना मुश्किल है कि ऐसा क्यों हो रहा है, लेकिन हमारे खिलाड़ी अभ्यास के दौरान के प्रदर्शन को मैदान पर नहीं दोहरा पा रहे हैं।

दिल्ली को इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स से 50 रन और गुजरात टाइटन्स से छह विकेट की करारी शिकस्त मिली थी। दिल्ली ने इन तीनों मैचों में आसानी से घुटने टेक दिए। पोंटिंग ने राजस्थान के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद कहा, ''हम अभी अच्छे प्रदर्शन से बहुत दूर हैं और मैं किसी एक चीज को इसका कारण नहीं बता सकता। अगर मुझे पता होता तो मैं उस चीज को बदल चुका होता। मैं इन खिलाड़ियों को ट्रेनिंग और तैयारी करते हुए देखता हूं, तो उनका काम वास्तव में अच्छा रहा है, लेकिन मैदान पर इसका कोई नतीजा नहीं निकला है।''

उन्होंने कहा कि दिल्ली का टीम संयोजन काम नहीं कर रहा है। पोंटिंग ने कहा, ''हमें उन खिलाड़ियों के बारे में सोचना होगा जिन्हें हमने अब तक मौका नहीं दिया है, क्योंकि हमने जो किया (टीम चयन) है वह काम नहीं कर रहा है, एक कोचिंग समूह के रूप में हम अपने कप्तान से बात करेंगे और फैसला करेंगे।'' दिल्ली की टीम में राजस्थान के खिलाफ तीन बदलाव देखे गए थे। मनीष पांडे को भी मौका दिया गया, लेकिन वह पहली गेंद पर आउट हो गए।
 
टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने माना है कि पृथ्वी शॉ को पेस परेशान नहीं कर रही, बल्कि उन्हें मूव होती गेंद परेशानी में डाल रही है। पृथ्वी शॉ को राजस्थान के खिलाफ इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतारा और वे ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ पहले ही ओवर में आउट हो गए। इसको लेकर पोंटिंग ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि वह गति से परेशान हैं। मुझे नहीं लगता कि ट्रेंट बोल्ट की गति ने उन्हें परेशान किया। मुझे लगता है कि मूव होती गेंद ने आज उन्हें परेशान किया। अगर आप लोगों ने उसे कल नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा होता तो वह शानदार थे। उनकी तैयारी अच्छी थी।"