October 20, 2024

कोलकाता ने लगाई लंबी छलांग, गुजरात को हुआ भारी नुकसान

नई दिल्ली
 इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 16वें सीजन के 14 मैच रविवार 9 अप्रैल तक खेले जा चुके हैं। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छोड़कर बाकी सभी टीमों ने अपने 3-3 मैच खेल लिए हैं। इसके बाद अंकतालिका का हाल क्या है, ये जानना भी आपके लिए जरूरी है, क्योंकि 9 अप्रैल को काफी फेरबदल आईपीएल 2023 की प्वॉइंट्स टेबल में देखने को मिला है।

आईपीएल 2023 के अपने तीसरे मैच में गुजरात टाइटन्स को बुरी तरह मात देने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने अंकतालिका में जबरदस्त छलांग लगाई है। मैच से पहले जो टीम टॉप 5 से बाहर थी, उसने टॉप 2 में जगह बना ली है। हालांकि, शीर्ष पर अभी भी राजस्थान रॉयल्स विराजमान है, जिसने 3 में से दो मैच जीते हैं। दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स है। इस टीम ने भी तीन में से अपने दो मैच जीत लिए हैं।  

इस समय तीसरे पायदान पर लखनऊ सुपर जाएंट्स है। ये भी टीम भी 3 में से 2 मैच जीतने में कामयाब हुई है। वहीं, नंबर चार पर विराजमान गुजरात टाइटन्स का भी यही हाल है। गुजरात इस मैच से पहले तक दूसरे नंबर पर थी, लेकिन अब चौथे नंबर पर है। नंबर 5 पर इस समय चेन्नई सुपर किंग्स और नंबर 6 पर पंजाब किग्स है। इन दोनों टीमों ने भी 3-3 में से दो-दो मैच जीते हैं। वहीं, नंबर 7 पर विराजमान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है, जिसने दो में से एक मैच जीता है। एक में टीम को हार मिली है।
 
आईपीएल 2023 की अंकतालिका में सनराइजर्स हैदराबाद ने भी छलांग लगाई, क्योंकि टीम पहले दोनों मैच हार गई थी और अंकतालिका में सबसे आखिर में यानी दसवें पायदान पर थी, जो अब 3 मैचों में एक मैच जीतकर 8वें स्थान पर पहुंच गई है। 9वें स्थान पर मुंबई इंडियंस और दसवें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स है। दोनों टीमों का खाता नहीं खुला है। मुंबई ने दो और दिल्ली ने अब तक 3 मैच इस सीजन खेले हैं। 

You may have missed