September 21, 2024

‘मोदी-जी, मेरी भी सुन लो’ नन्ही बच्ची ने प्रधानमंत्री से लगाई मदद की गुहार..अच्छी शिक्षा के लिए कैसे तरह रहे बच्चें

जम्मू
 सोशल मीडिया पर अकसर आए दिन तरह-तरह के वीडियो वायरल होते रहते है लेकिन इस बार एक नन्ही बच्ची का पीएम मोदी से एक गंभीर शिकायत को लेकर वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे लोग भी खूब पसंद कर रहे है।

दरअसल, नन्ही सीरत नाज़ इस बात से खुश नहीं है कि उसे अपने दोस्तों के साथ, अपने स्कूल में एक गंदे फर्श पर बैठना पड़ा है और वह चाहती है कि देश के सबसे शक्तिशाली कार्यालय के धारक इसके बारे में कुछ करें। फेसबुक पर वायरल हो रहे एक वीडियो में, जम्मू के कठुआ जिले के लोहाई-मल्हार गांव की छोटी लड़की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक प्यारी सी इच्छा व्यक्त करती है और कहती है कि – "कृपया मोदी-जी, एक अच्छा सा स्कूल बनवा दो ना"।

वह खुद को स्थानीय सरकारी हाई स्कूल के छात्र के रूप में पेश करके एक वीडियो बनाती है फिर वह  अपने स्कूल परिसर की हालत वीडियो में कैद करती है जिससे 'मोदी-जी' को यह पता चलता है कि इसमें क्या कमी है और उन्हें लगता है कि अधिकारी इसे बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं। वीडियो में बच्ची अपनी शिकायती लहजे में कहती है, "मोदी-जी, मुझे ना आप से एक बात कहनी है।"  देखो हमारा फर्श कितना गंदा हो चूका है। हमें यहां नीचे बिठते हैं। वीडियो में लड़की फिर पीएम मोदी को स्कूल की इमारत के दौरे पर ले जाती है, और कहती है, "चलो मैं आपको बाहर से बिल्डिंग दिखाती हूं । जैसे ही वह कुछ कदम और चलती है और एक इमारत दाईं ओर झुकी दिखाई देती है और एक अधूरी इमारत दिखाई देती है। फिर वह कहती है "ये देखो, पिछले 5 सालों से, देखो कितनी गंदी बिल्डिंग हैं ।

    जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के लोहाई-मल्हार (बिल्लावर) की एक छोटी बच्ची प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध कर रही है कि मोदी जी कि उसका स्कूल ठीक होना चाहिए।