बाप-बेटे ने मिलकर IPL में रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का आया पहला रिएक्शन

नई दिल्ली

रविवार 16 अप्रैल का दिन क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के लिए खास रहा। उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया और एक इतिहास रच दिया। सचिन और अर्जुन की पहली ऐसी जोड़ी है, जो आईपीएल में खेली है। सचिन तेंदुलकर साल 2013 में आखिरी बार आईपीएल मैच खेलने उतरे थे और अब 2023 में उनके बेटे ने आईपीएल डेब्यू किया। इस तरह ये पिता-पुत्र की पहली जोड़ी है, जो आईपीएल में खेली है। अर्जुन तेंदुलकर के आईपीएल डेब्यू पर पिता ने भी रिएक्ट किया है।

सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, "अर्जुन, आज आपने एक क्रिकेटर के रूप में अपनी यात्रा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। आपके पिता के रूप में, जो आपसे प्यार करता है और खेल के प्रति जुनूनी है, मुझे पता है कि आप खेल को वह सम्मान देना जारी रखेंगे, जिसका वह हकदार है और खेल आपको वापस प्यार करेगा। आपने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है और मुझे यकीन है कि आप ऐसा करना जारी रखेंगे। यह एक खूबसूरत यात्रा की शुरुआत है। शुभकामनाएं!"  

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की एक तरह से अपने बेटे को यह सलाह कही जाएगी, क्योंकि उन्होंने अपने शब्दों में कहा है कि अगर आप क्रिकेट के खेल को सम्मान दोगे तो यह खेल भी आपको सम्मान दिलाएगा। अर्जुन तेंदुलकर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में डेब्यू किया था। हालांकि, उनको विकेट नहीं मिल सका। अर्जुन ने पहला और तीसरा ओवर किया, लेकिन 17 रन खर्च करने के बावजूद उनको सफलता नहीं मिली। इसके बाद नए नवेले कप्तान सूर्यकुमार यादव ने उनका इस्तेमाल नहीं किया।