September 20, 2024

भाजपा को जीरो पर लाने के लिए मिलकर काम करेंगे विपक्षी दल: ममता

कोलकाता
 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ‘मिशन 2024’ के लिए विपक्ष के सभी नेताओं को एक मंच पर लाने में जुटे हैं। इसी कड़ी में नीतीश कुमार ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात हुई। उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी हैं।

राज्य सचिवालय में मुलाकात के बाद तीनों नेताओं से संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की। नीतीश कुमार ने कहा कि अब पता नहीं, ये (भाजपा) इतिहास बदल देंगे या क्या कर देंगे? सभी को सतर्क होना है इसलिए हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं। हमारे बीच बहुत अच्छी बात हुई है। आवश्यकता अनुसार हम भविष्य में अन्य पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे।

वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने नीतीश जी से यही अनुरोध किया है कि जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से हुआ था तो हम भी बिहार में ऑल पार्टी मीटिंग करें। हमें एक संदेश देना है कि हम सभी एक साथ हैं। मैंने तो पहले ही कह दिया है कि मुझे इससे कोई एतराज नहीं है, मैं चाहती हूं कि भाजपा जीरो बन जाए।

भाजपा के खिलाफ नीतीश का अच्छा काम

ममता बनर्जी ने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने भाजपा के खिलाफ अच्छा काम किया है। मैंने आज इनका स्वागत किया है। आज हमारे बीच विकास और राजनीति से संबंधित बाते हुई हैं।

नीतीश बोले- भाजपा सिर्फ अपना प्रचार करने में जुटी

नीतीश कुमार ने कहा कि हम सभी पार्टियों को मिलकर 2024 लोकसाभ चुनाव की तैयारी करनी है। सभी पार्टियां आपस में बात चीत करें और आगे का सब तय करें। आगे जो भी होगा देशहित में किया जाएगा। जो लोग अभी शासन कर रहे हैं, उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। ये सिर्फ अपना प्रचार कर रहे हैं।

अखिलेश से आज मिलेंगे नीतीश कुमार

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव सोमवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेंगे। इससे पहले नीतीश कुमार ने 12 अप्रैल को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिले थे। उसी शाम दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी। नीतीश कुमार ने कहा था कि यदि कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल 2024 का लोकसभा चुनाव साथ एकजुट होकर लड़ते हैं तो भाजपा को 100 सीट भी नहीं मिलेगी।

 

You may have missed