पीएचडी संगोष्ठी 1 और 2 मई को

भोपाल
मध्यप्रदेश के युवा पीएचडी शोधार्थियों के लिये पीएचडी संगोष्ठी एक और 2 मई को इण्डियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेस्ट मैनेजमेंट भोपाल में होगी। संगोष्ठी अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान द्वारा कराई जा रही है। संगोष्ठी में देश के प्रतिष्ठित संस्थानों के विषय-विशेषज्ञ शामिल होंगे और नवीन शोध पद्धति से शोधार्थियों को अवगत करायेंगे।

अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान के उपाध्यक्ष प्रो. सचिन चतुर्वेदी ने बताया है कि संगोष्ठी में 7 थीमेटिक क्षेत्रों में 12 समानांतर सत्र होंगे। थीम से जुड़े लगभग 65 विषय-विशेषज्ञ की उपस्थिति में 150 से ज्यादा शोधार्थी प्रस्तुतिकरण देंगे। संगोष्ठी का मुख्य उद्देश्य युवा शोधार्थियों के लिये एक परामर्श मंच देना और सर्वोत्तम डाटा संसाधनों, कार्य-प्रणाली और नीति उन्मुख अनुसंधान परियोजनाओं के साथ अनुसंधान में शोधार्थियों का मार्गदर्शन करना है।

संगोष्ठी में भाग लेने के लिये उम्मीदवारों को मध्यप्रदेश में स्थित किसी भी केन्द्रीय विश्वविद्यालय, राज्य विश्वविद्यालय, निजी विश्वविद्यालय, आईआईटी, एनआईटी, आईआईएफएम, सीएसआईआर, आईसीएमआर, आईसीएआर प्रयोगशालाओं में पीएचडी में नामांकित होना जरूरी है।

You may have missed