दिल्ली कैपिटल्स का टूटा सपना, लखनऊ-पंजाब की जीत से इन टीमों को हुआ नुकसान

 नई दिल्ली
शनिवार रात पंजाब किंग्स के हाथों सीजन की 8वीं हार का सामना करने वाली दिल्ली कैपिटल्स का खिताब जीतने का सपना टूट गया है। डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली यह टीम आईपीएल 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। डीसी के अब 12 मैचों में 8 अंक है और यहां से वह अधिकतम 12 प्वाइंट्स तक ही पहुंच सकती है। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली ने इस साल डेविड वॉर्नर की टीम की अगुवाई सौंपी थी। वॉर्नर को छोड़कर डीसी का कोई बल्लेबाज निरंतरता नहीं दिखा पाया जो सीजन में टीम की हार की सबसे बड़ी वजह बनी।

 

वहीं बात पंजाब किंग्स की करें तो, दिल्ली कैपिटल्स पर 31 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद टीम दो पायदान की छलांग लगाकर 6ठें पायदान पर पहुंच गई है। शिखर धवन की टीम के 12 मैचों में 12 अंक है, अगर टीम को प्लेऑफ में कदम रखना है तो हर हाल में उन्हें अपने बचे दो मैच जीतने होंगे। पंजाब की इस जीत से प्वाइंट्स टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स को नुकसान हुआ है, वह क्रमश: 7वें और 8वें पायदान पर खिसक गई है। वहीं दिन के पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत दर्ज कर 13 अंकों के साथ टॉप-4 में अपनी जगह बना ली है। लखनऊ की जीत से राजस्थान रॉयल्स 5वें पायदान पर लुढ़क गई है।
 

दिल्ली कैपिटल्स के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का भी प्लेऑफ में पहुंचने का पत्ता लगभग कट चुका है। यह दोनों टीमें अब अपने बचे सभी मैच जीतकर भी अधिकतम 14 अंकों तक ही पहुंच सकती है, इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने के लिए यह अंक नाकाफी होंगे।
प्वाइंट्स टेबल में इस समय गत चैंपियन गुजरात 16 अंकों के साथ टॉप पर चल रही है, वहीं 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे पायदान पर है। अभी तक इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना पक्का माना जा रहा है। वहीं आखिरी दो स्पॉट के लिए बाकी टीमों के बीच जंग जारी है।