चेपॉक में मुंबई के गेम पर बोले Sachin, Akash madhwal को दिया गुरुमंत्र

नई दिल्ली
मुंबई इंडियंस ने बुधवार रात को चेन्नई में लखनऊ सुपर जायंट्स पर जबरदस्त जीत के साथ क्वालिफायर 2 में प्रवेश किया। क्रुणाल पांड्या की टीम पर मुंबई ने 81 रन से जीत हासिल की। मुंबई ने लखनऊ की टीम के सामने 182 रन का लक्षय रखा।

आकाश के टैलेंट से हैरान-
ऐसे में एक अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज आकाश मधवाल ने 3.3 ओवर में 5 रन पर 5 विकेट लेकर रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी की। आकाश ने अपनी गेंदबाजी के टैलेंट से सबको हैरान कर दिया और लखनऊ के बल्लेबाजी क्रम पर कहर बरपाया। लखनऊ की टीम 101 रनों पर ऑल आउट हो गई।

आकाश की शानदार गेंदबाजी-
2022 में मधवाल को सूर्यकुमार यादव की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी। मधवाल ने आईपीएल 2023 से अपना डेब्यू किया। पेसर ने सात मैचों में 13 विकेट लिए हैं और बुधवार को मुंबई के लिए करो या मरो के मैच आकाश ने शानदार प्रदर्शन किया।

सचिन तेंदुलकर ने की आकाश की सराहना-
फैंस और पूर्व क्रिकेटरों ने समान रूप से 29 वर्षीय इंजीनियर से क्रिकेटर बने मधवाल के शानदार प्रदर्शन की सराहना की। ऐसे में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी इस गेंदबाज की सराहना की। फ्रैंचाइजी के आधिकारिक यूट्यूब पेज पर अपलोड किए गए एक वीडियो में नीता अंबानी (एमआई की सह-मालिक) ने तेंदुलकर से जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में एक छोटी सा भाषण देने का आग्रह किया था।

तेंदुलकर ने लखनऊ के खिलाफ मुंबई की पारी को खेल को बदलने वाले पल करार दिया और मधवाल के प्रदर्शन को अविश्वसनीय कहा। तेंदुलकर ने कहा कि ग्रीनी और सूर्या की पार्टनरशिप ने हमारे लिए मंच तैयार किया। इस बड़े मैदान पर 182 रन एक अच्छा टोटल है।

तेंदुलकर के लिए यह था मैच का टर्निंग प्वाइंट-
पिछले मैच की तुलना में विकेट अलग था, लेकिन जब हम मैदान में उतरे तो ऐसा लगा जैसे हम 145 रन का बचाव कर रहे हों। फील्डिंग बहुत शानदार थी। यह अविश्वसनीय था। तेंदुलकर ने आगे कहा कि बडोनी का वह शॉट (मधवाल के खिलाफ 10वें ओवर में) उनके लिए खेल का टर्निंग प्वाइंट था।