September 22, 2024

केंद्र ने अध्यादेश लाकर दिल्ली की जनता को किया अपमानित, केसीआर बोले- हम सभी करेंगे केजरीवाल का समर्थन

हैदराबाद
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश को तत्काल वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने जिस ढंग से अध्यादेश जारी किया, इससे आपातकाल के दिनों की याद आ गई। हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि वह अध्यादेश वापस लें, नहीं तो हम सभी केजरीवाल का समर्थन करेंगे। हम उनके साथ खड़े रहेंगे।

लोकसभा और राज्यसभा में लगा देंगे अपनी पूरी ताकत- केसीआर
उन्होंने कहा कि हम अध्यादेश को नाकाम करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में अपनी पूरी ताकत लगा देंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ बैठक के बाद एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं।

केंद्र ने किया दिल्ली की जनता को अपमानित
आम आदमी पार्टी (आप) के दोनों नेताओं ने राव से मुलाकात कर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ लड़ाई पर उनका समर्थन मांगा। के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर दिल्ली की जनता को अपमानित किया है। केंद्र सरकार दिल्ली की चुनी हुई सरकार को काम नहीं करने दे रही है। वह सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान नहीं कर रही है। सुप्रीम कोर्ट की पीठ के निर्णय का सम्मान न करने का अर्थ है, आपातकाल की ओर जाना। राव ने कहा कि हम सभी केजरीवाल का समर्थन करेंगे, क्योंकि यह लोकतंत्र के अस्तित्व का सवाल है। केजरीवाल ने राव को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

पीएम दिल्ली के लोगों को दे रहे चुनौती: केजरीवाल
के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में लोग पूछ रहे हैं कि यदि प्रधानमंत्री न्यायालय के आदेश को नहीं मानेंगे तो लोग न्याय के लिए कहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक तरह से प्रधानमंत्री दिल्ली के लोगों को चुनौती दे रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा या तो ईडी भेजकर विधायकों को खरीदकर सरकार गिराती है या राज्यपाल का दुरुपयोग करते हुए एक अध्यादेश लाती है, जैसा कि विभिन्न राज्यों में देखा गया है।

You may have missed