कंगाल पाकिस्तान को दोस्त मलेशिया ने दिया झटका, बकाया न चुकाने पर जब्त किया विमान

पाकिस्तान
 बेहद खराब आर्थिक स्थिति से गुजर रहे पाकिस्तान को उसके दोस्त मलेशिया ने बड़ा झटका दिया है। पाकिस्तान के इस्लामिक दोस्त कहे जाने वाले मलेशिया ने विमान का बकाया भुगतान न करने पर एक बार फिर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के बोइंग 777 यात्री जेट को जब्त कर लिया है। दोनों देशों की बेहद गहरी दोस्ती होने के बावजूद मलेशिया आए दिन पाकिस्तान के मुंह पर करारा तमाचा जड़ देता है।

 एक रिपोर्ट के मुताबिक, बोइंग 777 विमान को PIA ने मलेशिया के साथ लीज व्यवस्था के जरिए हासिल किया था। कथित तौर पर 4 मिलियन डॉलर के बकाए का भुगतान न करने के कारण यात्री जेट को जब्त कर लिया गया था। बताया गया है कि मलेशिया ने पाकिस्तान के विमान को कुआलालंपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जब्त किया है। बीओइंग 777 को मलेशिया से लीज पर PIA की ओर से अधिग्रहित किया गया था।
 
बीएमएच रजिस्ट्रेशन नंबर वाले विमान को दूसरी बार कुआलालंपुर हवाईअड्डे पर बकाए के भुगतान को लेकर जब्त किया गया, ये जब्ती का फैसला बकाया भुगतान को लेकर एक स्थानीय अदालत से आदेश मिलने के बाद लिया गया है। इससे पहले मलेशिया ने PIA के विमान को साल 2021 में कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर बकाया न चुकाने पर जब्त कर लिया था। बाद में बकाये के भुगतान के राजनयिक आश्वासन पर विमान को छोड़ा गया था। जब्त पीआईए विमान को 27 जनवरी को 173 यात्रियों और क्रू मेंबर्स के साथ पाकिस्तान वापस लाया गया था।

 

You may have missed