बेंगलुरु में मूसलाधार बारिश से लोग तंग, 5 दिनों के लिए जारी हुआ

बेंगलुरु
भारी बारिश से केवल उत्तर भारत ही त्रस्त नहीं है बल्कि इस वक्त साउथ जोन भी बेमौसम बरसात से परेशान चल रहा है। केरल में जहां इस वक्त Pre-Monsoon गतिविधियां चल रही हैं वहीं कर्नाटक और आंध्रा में भी इसका असर दिख रहा है तो वहीं एक पश्चिमी विक्षोभ के चलते बेंगलुरु में भी भारी बारिश का सिलसिला चालू है। मंगलवार को कर्नाटक की राजधानी में मूसलाधार वर्षा हुई है। कल यहां दोपहर बाद एकदम से मौसम ने पलटी खाई और फिर जो बारिश शुरू हुई वो देर रात जाकर ही थमी। बारिश के दौरान तेज हवाएं भी चलीं और बिजली भी कड़की।
 
5 दिनों के लिए जारी हुआ Yellow Alert
लगातार हो रही बारिश से लोगों को आने -जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बारिश की रफ्तार भी काफी तेज थी। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक बेंगलुरु में अगले पांच द‍िनों तक भारी बारिश का दौर यूं ही जारी रहेगा और इसी वजह से यहां उसने Yellow Alert जारी किया हुआ है। तो वहीं शहर के कुछ इलाकों में बारिश के कारण बिजली गुल होने के भी आसार हैं।

बेंगलुरु में पिछले साल हुए थे बारिश से हालात खराब गौरतलब है कि अपने सदाबहार मौसम के लिए मशहूर बेंगलुरु पिछले साल से बारिश के कारण काफी चर्चा में रहा है। पिछले साल तो यहां बाढ़ आ गई थी और कुछ स्थानों पर तो बोट चलने लगी थी। ऐसी स्थिति दोबारा ना हो इसलिए कर्नाटक की नई नवेली सरकार अभी से ही एक्टिव हो गई है।
 

You may have missed