ऐपल टैग को टक्कर देने जियो ने लॉन्च किया जियो टैग

नई दिल्ली

रिलायंस जियो ने जियोटैग लॉन्च कर दिया है। यह एक शानदार ब्लूटूथ ट्रैकिंग डिवाइस है। जिसे भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह ऐपल एयरटैग को जोरदार टक्कर दे सकता है। जियो टैग की कीमत ऐपल टैग से करीब आधी है। जियो टैग की कीमत 2199 रुपये है। लेकिन इसे 749 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। ऐपल एयरटैग की कीमत 3,490 रुपये है। वही अगर आप 4 टैग का पैक लेते हैं, तो आपको 11,900 रुपये देने होंगे। इसे जियो की ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा।

जियो टैग का इस्तेमाल ब्लूटूथ से कनेक्टेड डिवाइस का पता लगाने के लिए किया जाता है। अगर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो जियो टैग का वजन 9.5 ग्राम है। मतलब यह काफी हल्का है। यूजर्स जियो टैग से अपनी डिवाइस को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। टैग की मदद से यूजर्स अपने हैंडबैग, वॉलेट या किसी अन्य चीज पर लगा पाएंगे। जियो टैग की मदद से यूजर्स अपना फोन ढूढ़ पाएंगे। जियो कम्युनिटी फाइंड नेटवर्क के साथ अपने खोए हुए सामान का पता लगा पाएंगे। जियो टैग के साथ मुफ्ट बैटरी और केबल ऑफर की जाती है।

कनेक्टिविटी
जियो टैग का डायमेंशन 3.82 x 3.82 x 0.72 सेमी है। जियोटैग ऐप से स्मार्टफोन, वॉलेट, हैंडबैग को ट्रैक किया जा सकेगा।जियोटैग इनडोर में 20 मीटर कनेक्टिविटी के साथ आता है। साथ ही आउटडोर कनेक्टिविटी 50 मीटर होती है। एयरटैग में ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी का ऑप्शन मिलता है। जियोटैग से खोए हुए स्मार्टफोन का पता लगा सकते हैं। इसमें साइलेंट मोड दिया जाता है।