October 20, 2024

पाकिस्तान को एक नहीं, बल्कि वर्ल्ड कप के इन 3 मैचों के शेड्यूल से दिक्कत है; सामने आई रिपोर्ट

नई दिल्ली
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने एक नहीं, बल्कि वर्ल्ड कप 2023 के तीन मैचों के शेड्यूल पर आपत्ति जताई है। पाकिस्तान की ही वजह से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल अब तक सामने नहीं आया है। टूर्नामेंट की मेजबान बीसीसीआई ने जो ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को भेजा है, उस पर पाकिस्तान सहमत नहीं है। पाकिस्तान ने 3 मैचों के शेड्यूल में बदलाव की मांग की है।

रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को वर्ल्ड कप 2023 में लीग फेज में अहमदाबाद में प्रस्तावित भारत बनाम पाकिस्तान मैच, चेन्नई में प्रस्तावित पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच और बेंगलुरु में आयोजित होने वाले पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के शेड्यूल पर आपत्ति है। एक्सप्रेस न्यूज की मानें तो पाकिस्तान के मुताबिक, भारत ने जानबूझकर इस तरह का शेड्यूल बनाया है।

इन तीन मैचों के लेकर पाकिस्तान का अलग-अलग तर्क है। पाकिस्तान चाहता है कि अफगानिस्तान के खिलाफ उनका मैच चेन्नई से बाहर किया जाए, क्योंकि उनका मानना है कि बीसीसीआई ने जानबूझकर इसे स्पिनरों से भरी हुई अफगानिस्तान टीम के खिलाफ स्पिन के अनुकूल ट्रैक पर शेड्यूल किया है। रिपोर्ट की मानें तो वे चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया और बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना चाहते हैं।
 
पाकिस्तान जानता है कि बेंगलुरु का मैदान छोटा है, जहां ज्यादा रन बनते हैं। इसलिए शायद वे चाहते हैं कि इस मैदान पर वे अफगानिस्तान के खिलाफ खेलें और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्पिनरों की मददगार कही जाने वाली चेन्नई की पिच पर खेलें। वहीं, अहमदाबाद में भारत के खिलाफ खेलने से इसलिए दिक्कत है कि वहां एक लाख के करीब दर्शक भारतीय होंगे तो पाकिस्तान की टीम अपने आप दबाव में आजाएगी।