September 21, 2024

दिग्विजय व अजय सिंह संभालेंगे ग्वालियर में प्रियंका की सभा के लिए मोर्चा

ग्वालियर

 ग्वालियर-चंबल अंचल में चुनाव का शंखनाद करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 21 जुलाई को मेला ग्राउंड में सभा लेंगी। मेला ग्राउंड में प्रियंका गांधी की सभा की अनुमति जिला प्रशासन से मिलने के बाद कांग्रेस ने युद्धस्तर पर तैयारियां शुरु कर दी हैं। कांग्रेस का दावा है कि एक लाख से अधिक लोगों को बैठने की व्यवस्था के लिए वाटर प्रूफ डोम बनने का कार्य 15 जुलाई से शुरू हो जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भीड़ जुटाने के लिए मोर्चा संभाल लिया है। अंचल की 34 विधानसभा क्षेत्रों से पांच-पांच हजार नागरिकों को लाने की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। टिकट के दावेदार और क्षेत्र के प्रमुख नेता बसों से लोगों को लाने के लिए शहर जिला कांग्रेस के पास बसों के नंबरों सहित संख्या बता रहे हैं।

सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद पहली बार ग्वालियर आ रही प्रियंका

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह 17 जुलाई से अंचल के दौरे पर रहेंगे। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह 16 जुलाई को आ रहे हैं। जिला प्रभारी महेंद्र सिंह चौहान शनिवार को आएंगे। प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह ने सभा की तैयारियों की जिम्मेदार संभाल ली है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद प्रियंका गांधी पहली बार नगर में आ रही हैं।

प्रदेश कांग्रेस को एक लाख की भीड़ जुटाने का टारगेट

प्रदेश कांग्रेस ने प्रियंका गांधी की सभा के लिए एक लाख के लगभग भीड़ जुटाने का टारगेट अंचल के नेताओं को दिया है। मंडल व सेक्टर अध्यक्षों को 100 से 50 लोगों को लाने की जिम्मेदारी दी गई है। लोगों को लाने व ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था स्थानीय नेता कर रहे हैं। कांग्रेस का दावा है कि प्रियंका गांधी की सभा को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह भी है। 2018 के विधानसभा चुनाव के नतीजों से कांग्रेस को भी इस बार ग्वालियर-चंबल अंचल से काफी उम्मीद हैं।

अजय सिंह 16 से और दिग्विजय सिंह 17 से अंचल के दौरे पर

सभा के लिए व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संभाल रहे अशोक सिंह ने बताया कि सभा के लिए प्रदेश कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष डा. गोविंद सिंह ने समव्यकों की टीम पहले ही घोषित कर दी है। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह 17 जुलाई से अंचल के दौरे पर हैं। अंचल के प्रभारी पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह 16 जुलाई से नगर के प्रवास पर हैं। प्रदेश के अन्य नेताओं के अलग-अलग जिलों में दौरे तय किए जा रहे हैं, जो कि जिला व मंडल स्तर पर बैठकें लेकर सभा के लिए माहौल बनाएंगे। कांग्रेस का दावा है कि यह प्रियंका गांधी की सभा अभूतपूर्व होगी। कार्यकर्ताओं में चुनाव के लिए जोश भरने का काम करेगी।

टिकट के दावेदार कर रहे हैं बसों की व्यवस्था

स्थानीय नेताओं के अलावा 34 विधानसभा क्षेत्रों में टिकट की दावेदारी कर रहे कांग्रेस नेता भीड़ जुटाने के लिए बसों की व्यवस्था कर रहे हैं। कुछ नेताओं ने 50 से अधिक बसों की व्यवस्था की जिम्मेदारी ली है।