September 21, 2024

नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस में पत्थरबाजी, एक ही दिन में दो सेक्शन में हुई घटना

बिलासपुर
वंदे भारत एक्सप्रेस में पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि ट्रेन में एक ही दिन दो अलग-अलग सेक्शनों में पत्थरबाजी हुई है। यह घटना राजनांदगांव और तिल्दा- हथबंद स्टेशन के बीच हुई है। अज्ञात पत्थरबाजों के खिलाफ भाटापारा और राजनांदगांव में मामला दर्ज कर आरपीएफ ने पत्थरबाजों की तलाश शुरू कर दी है।

आरपीएफ लगातार आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है। इस ट्रेन में परिचालन शुरू होने के बाद से लगातार पत्थरबाजी की घटना सामने आ रही है।

हालांकि ज्यादातर घटनाएं नागपुर रेल मंडल अंतर्गत आने वाले सेक्शन में हुई है। छुटपुट घटनाएं रायपुर रेल मंडल के दायरे में हुई है। आरपीएफ की सख्ती और ट्रेन में गश्त टीम बढ़ाने से बीच में इस घटना पर अंकुश लगी थी। लेकिन शुक्रवार को फिर से पत्थरबाजी से आरपीएफ सकते में आ गई।

इस दिन पहली घटना राजनांदगांव रेलवे स्टेशन लगे हुए क्षेत्र में हुई। सूचना मिलने के बाद आरपीएफ ने दूसरे ही दिन सीसीटीवी की मदद से जांच की और तीन नाबालिगों को पकड़ा लिया। तीनों लाइन किनारे खेल रहे थे। इस दौरान वे ट्रेन में पत्थर फेंकने की शर्त लगा रहे थे। इसी बीच ट्रेन पर निशाना लग गया। पूछताछ में ट्रेन में पत्थरबाजी की घटना में उन्होंने गलती स्वीकार की।

तीनों नाबालिगों पर रेलवे अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्व किया गया। उसी दिन शाम पौने सात बजे के करीब वंदे भारत एक्सप्रेस में तिल्दा से हथबंद के बीच दोबारा पत्थरबाजी की घटना हुई। इस घटना में सी-3 कोच की बर्थ नंबर 50 ,51 ,52 का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना मिलने पर कोच की आरपीएफ ने जांच की। हालांकि बर्थ में यात्री नहीं थे। इसलिए किसी को चोट नहीं आई। इस मामले में भाटापारा आरपीएफ पोस्ट में अज्ञात पत्थरबाजों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

You may have missed