September 8, 2024

ISI ने बताई सीमा हैदर के भारत जाने की असली सच्चाई? पाकिस्तान सरकार को सौंपी रिपोर्ट में किया ये दावा

नई दिल्ली
प्यार की खातिर अवैध तरीके से भारत में दाखिल हुई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने शिकंजा कस दिया है। देश की खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां इस मामले पर कड़ी नजर रख रही है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि खुफिया एजेंसी ने जानकारी दी है कि सीमा हैदर का चाचा पाकिस्तानी सेना में सूबेदार पद पर कार्यरत है और उसका भाई भी पाकिस्तान की सेना में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि इस वजह से सीमा पर पाकिस्तानी जासूस होने का शक बढ़ता जा रहा है।

वहीं, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने सरकार को सूचित किया है कि प्रेम संबंध ही एकमात्र कारण है, जिसके वजह से सीमा हैदर भारत गई। सोमवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। स्थानीय मीडिया ने पाकिस्तान की खुफिया विभाग की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि सीमा ने एक भारतीय व्यक्ति (सचिन) से प्यार के कारण देश छोड़ दिया। अभी तक अन्य कोई कारण या मकसद सामने नहीं आया है। यह रिपोर्ट पाकिस्तान की सरकार को सौंप दी गई है।
 

सीमा हैदर मामले में बलोच डाकू ने फिर धमकी दी

सीमा हैदर के मामले में पाकिस्तान के बलोच डाकू ने भारत सरकार को धमकी दी है। डाकू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। डाकू ने वीडियो में कहा कि यदि एक-दो दिन में सीमा को वापस नहीं भेजा तो वह बॉर्डर पर अटैक करेंगे। इससे पहले भी डाकू धमकी दे चुके हैं। पाक में हिंदू मंदिरों पर हमले किए गए।

बता दें कि, पाकिस्तान के कराची की रहने वाली सीमा हैदर पबजी खेलने के दौरान ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा के रहने वाले सचिन के संपर्क में आ गई थी और दोनों में कथित प्यार हो गया था। अपने प्यार को पाने के लिए सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ अवैध तरीके से भारत में दाखिल हुई और 13 मई को रबूपुरा आकर रहने लगी। भारत में अवैध रूप से रहने और उसे शरण देने के आरोप में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने सीमा, सचिन और नेत्रपाल को तीन जुलाई को गिरफ्तार किया था। अदालत ने उन्हें 7 जुलाई को जमानत दे दी थी।