October 20, 2024

विराट कोहली ने फिर दिखाया निस्वार्थ भाव, दूसरी बार इस खिलाड़ी के लिए छोड़ी अपनी बैटिंग पोजिशन

नई दिल्ली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली युवा खिलाड़ियों के लिए कितना निस्वार्थ भाव रखते हैं, ये इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे मैदान पर और मैदान के बाहर खिलाड़ियों के लिए क्या करते हैं। विराट कोहली ने ऐसा ही कुछ दूसरी बार एक ही क्रिकेटर के साथ किया, जहां उसे खुलकर खेलने के लिए अपनी बैटिंग पोजिशन तक दे दी। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन हैं।

ईशान किशन को डेब्यू टी20आई सीरीज में भी विराट कोहली ने अपनी बैटिंग पोजिशन पर खिलाया था। वे पहले मैच में नंबर तीन पर अर्धशतक लगाने में सफल हुई थे। ऐसे में खुद के कप्तान रहते हुए। अगले मैच में रोहित शर्मा की वापसी के बावजूद उन्होंने ईशान किशन को नंबर तीन पर मौका दिया था। विराट कोहली ने ऐसा ही कुछ वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट में भी किया। ये भी उनकी डेब्यू टेस्ट सीरीज है।
 
बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन जब वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच की दूसरी पारी में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे तो हर कोई हैरान था, लेकिन ज्यादा हैरानी इसमें इसलिए नहीं थी, क्योंकि वे ईशान किशन को टेस्ट करना चाहते थे कि क्या वे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर आगे सफल हो सकते हैं और क्या तेजी से रन बना सकते हैं? इस पर वे खरे उतरे और महज 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।