September 21, 2024

Paytm में विजय शेखर शर्मा ने बढ़ाई हिस्सेदारी, खबर सुन रॉकेट बना शेयर, 11% उछला भाव

 नई दिल्ली

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने वन97 कम्युनिकेशंस में 10.30% हिस्सेदारी खरीदने के लिए एंट फाइनेंशियल के साथ एक समझौता किया है। इस समझौते के बाद एंट फाइनेंशियल कंपनी में सबसे बड़ा शेयरधारक नहीं रह जाएगा। बता दें कि वन97 कम्युनिकेशंस, पेटीएम की पैरेंट कंपनी है और विजय शेखर शर्मा इसके फाउंडर के अलावा सीईओ भी हैं।

एंट फाइनेंशियल (नीदरलैंड) होल्डिंग बीवी ने यह डील अपनी 100% स्वामित्व वाली विदेशी इकाई – रेजिलिएंट एसेट मैनेजमेंट बीवी के जरिए की है। बहरहाल, इस समझौते के बाद पेटीएम में विजय शेखर शर्मा की शेयरहोल्डिंग बढ़कर 19.42% हो जाएगी, जबकि एंट फाइनेंशियल की होल्डिंग घटकर 13.5% हो जाएगी।

क्या कहा विजय शेखर शर्मा ने: शेयर बाजार को दी जानकारी में पेटीएम ने बताया कि इस अधिग्रहण के लिए कोई नकद भुगतान नहीं किया जाएगा और न ही विजय शेखर शर्मा द्वारा सीधे या अन्यथा कोई गिरवी, गारंटी या अन्य प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इस सौदे से पेटीएम के प्रबंधन नियंत्रण में कोई बदलाव नहीं होगा। विजय शेखर शर्मा ने कहा- मैं पिछले कई वर्षों से अटूट समर्थन और साझेदारी के लिए एंट के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करना चाहता हूं।

रॉकेट बना कंपनी का शेयर: इस खबर के बीच सप्ताह के पहले कारोबारी दिन पेटीएम के शेयर रॉकेट की तरह बढ़ने लगे। सोमवार को शुरुआती कारोबार में शेयर में 11% की तेजी रही और यह 874 रुपये के स्तर तक पहुंच गया। इसकी पिछली क्लोजिंग 795.45 रुपये पर थी। 2021 में आया था आईपीओ: बता दें कि पेटीएम का आईपीओ साल 2021 में आया था। इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 2150 रुपये था, जिसे अब तक कंपनी के शेयर ने टच नहीं किया है। कहने का मतलब है कि जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ उन्हें तगड़ा नुकसान हुआ।

 

You may have missed