मैं इसे मनोवैज्ञानिक या मानसिक रूप से प्रभावित नहीं होने देती: सनी

मुंबई

बॉलीवुड सेलेब्स इन दिनों डीपफेक का शिकार हो रहे हैं। रश्मिका मंदाना, कैटरीना कैफ, काजोल, आलिया भट्ट और अनुष्का सेन जैसी कई एक्ट्रेस के एआई तकनीक से बने फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। वहीं इंडस्ट्री में बढ़ते डीपफेक मामले को लेकर सनी लियोनी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। सनी लियोनी ने बताया कि वह भी डीफफेक की शिकार हो चुकी हैं।

यह एक खतरा है, जो लंबे वक्त से चला आ रहा है। लेकिन मैं इससे प्रभावित नहीं होती हूं और न ही ज्यादा गंभीर तरीके से लेती हूं। सनी लियोनी के कहा, यह कोई हालिया मुद्दा नहीं है, जैसा कि कई लोग मानते हैं। ये चीजें मेरे साथ हुई हैं लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचती हूं। मैं इसे मनोवैज्ञानिक या मानसिक रूप से प्रभावित नहीं होने देती हूं। मगर कुछ युवा लड़कियां भी होती हैं, जिन्हें कभी-कभी कलंक का सामना करना पड़ता है।

एक्ट्रेस ने कहा, उन्हें समझना चाहिए कि यह उनकी गलती नहीं है। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। अगर ऐसा कुछ होता है, तो वे हमेशा साइबर सेल में जा सकती हैं और अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दे सकती हैं। उन्हें बताएं कि आपकी पहचान और समानता का दुरुपयोग किया गया है। बता दें कि सनी लियोनी ने हाल ही में अपना एआई अवतार भी लॉन्च किया है। सनी ने कहा था कि आज इंटरनेट पर गलत लोगों के पास मशहूर हस्तियों के कई एआई अवतार और क्लोन बनाए हुए हैं। इसलिए मैंने सोचा कि किसी और के ऐसा करने से पहले मैं अपना खुद का अवतार क्यों न बनाऊं और इस पर अपना नियंत्रण रखूं।