भरूच सीट को लेकर फैसल अहमद पटेल ने AAP को दी चेतावनी, कहा – ‘मैं गठबंधन का समर्थन नहीं करूंगा’..

 भरूच
आम चुनाव को लेकर गुजरात में भी INDIA ब्लॉक में घमासान देखा जा रहा है. यहां भरूच सीट पर पेच फंसा है. आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. इस पर कांग्रेस नेताओं में नाराजगी देखने को मिल रही है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिवंगत अहमद पटेल के बेटे फैसल अहमद पटेल का बड़ा बयान आया है. फैसल ने बरूच सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार उतारने पर जोर दिया है. उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर यह सीट AAP को दी जाती है तो वो अलायंस को समर्थन नहीं करेंगे.

फैसल अहमद पटेल ने कहा, कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है. इंडिया ब्लॉक हमारे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. अगर कांग्रेस को उम्मीदवारी मिलती है तो इससे कांग्रेस और INDIA ब्लॉक को ही फायदा होगा. कांग्रेस के लिए भरूच जिला जीतना बहुत आसान होगा. AAP की ताकत सिर्फ एक विधानसभा सीट पर है. 2022 में  AAP का ग्राफ गिरा है. मेरा मानना ​​है कि भरूच सीट कांग्रेस को मिलना चाहिए. वरना मैं इस गठबंधन का समर्थन नहीं करूंगा.

'कांग्रेस को AAP की दावेदार मंजूर नहीं'

दरअसल,  गुजरात में भरूच लोकसभा सीट पर लड़ाई तेज हो गई है. इस सीट पर आम आदमी ने अपना उम्मीदवार उतार दिया है. AAP ने इस सीट से पार्टी के विधायक चैतर वसावा को चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है. हालांकि, स्थानीय कांग्रेस को यह प्रस्ताव मंजूर नहीं है.

'मुमताज पटेल BJP में आना चाहें तो स्वागत है'

भरूच सीट पर विवाद के बीच बीजेपी ने अहमद पटेल के परिवार को ऑफर दिया है. भरूच से बीजेपी सांसद मनसुख वसावा ने कहा, ये कांग्रेस का आंतरिक मामला है. मेरा मानना है कि भरूच कांग्रेस के बड़े नेता अहमद पटेल थे. अब वो नहीं है तो उनकी बेटी को कांग्रेस को प्रोजेक्ट करना चाहिए था. लेकिन कांग्रेस चूक गई है. अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल राष्ट्रीय विचारधारा के साथ आना चाहेंगी तो बीजेपी में उनका स्वागत करेंगे. फिलहाल, भरूच सीट पर बीजेपी ने विपक्षी दलों के नेताओं के लिए बातचीत के दरवाजे खोल दिए हैं.