जीत के जश्न ने ले ली जान, मैदान पर कर्नाटक के पूर्व क्रिकेटर के होयसला का हार्ट

बेंगलुरु

कर्नाटक के 34 वर्षीय क्रिकेटर के होयसला की मैदान पर ही दिल का दौरा पड़ने से मौत का मामला सामने आया है। ये दर्दनाक घटना बेंगलुरु के आरएसआई ग्राउंड में एजिस साउथ जोन टूर्नामेंट के तहत कर्नाटक बनाम तमिलनाडु मैच के दौरान घटी है। तमिलनाडु के खिलाफ कर्नाटक की टीम जीत का जश्‍न मना रही थी कि इसी दौरान अचानक होयसला को अचानक हार्ट अटैक आया। इसके बाद चिकित्‍सकों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद जीत का जश्‍न मातम में बदल गया।

दरअसल, तमिलनाडु के खिलाफ जब कर्नाटक की टीम मैदान पर जीत का जश्न मना रही थी, तो अचानक होयसला को सीने में तेज दर्द हुआ और वह वहीं गिर पड़े। ऑन साइट डॉक्टरों ने तत्काल आपातकालीन उपचार दिया, लेकिन दुर्भाग्य से होयसला उसी अवस्‍था में रहे। इसके बाद उन्हें एम्बुलेंस से बॉरिंग अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्‍हें पहले ही मृत बताया। होयसला के आकस्मिक निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। खिलाड़ियों और अधिकारियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

कर्नाटक के मंत्री ने जताई संवेदना

कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री डीजी राव ने सोशल मीडिया पर संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा कि प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज के होयसला के आकस्मिक निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं। हार्ट अटैक से युवाओं की मौत की हाल में हुई घटनाएं स्वास्थ्य जागरुकता और हृदय स्वास्थ्य के बारे में सतर्क करती हैं।

मृत अवस्‍था में लाया गया था हॉस्पिटल

बता दें कि मध्‍यक्रम बल्लेबाज और तेज गेंदबाज होयसला अंडर-25 कर्नाटक टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और कर्नाटक प्रीमियर लीग भी खेल चुके हैं।बॉरिंग हॉस्पिटल और एबीएम कॉलेज के डीन डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि उन्‍हें मृत अवस्था में यहां लाया गया था। पोस्टमॉर्टम के बाद अब रिपोर्ट का इंतजार है।