नीतीश भारद्वाज की प्रॉपर्टी बेचना चाहती हैं IAS बीवी स्मिता! आरोप लगाते हुए कोर्ट में दी अर्जी

भोपाल
मशहूर टीवी सीरियल 'महाभारत' में भगवान कृष्ण का किरदार निभाकर घर-घर में पहचान बनाने वाले एक्टर नीतीश भारद्वाज की पर्सनल लाइफ में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. हाल ही में उन्होंने अपनी एक्स वाइफ और मध्य प्रदेश कैडर की IAS स्मिता भारद्वाज पर मानसिक प्रताड़ना देने का आरोप लगाया था.

एक्टर ने कहा था कि उनकी पूर्व पत्नी स्मिता, उन्हें उनकी जुड़वा बेटियों से मिलने नहीं देती हैं. अब स्मिता ने नीतीश भारद्वाज की संपत्ति बेचने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है.

स्मिता ने नीतीश भारद्वाज पर लगाया ये आरोप

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, 23 फरवरी को स्मिता भारद्वाज ने मुंबई की फैमिली कोर्ट से नीतीश की संपत्ति की बिक्री के लिए मदद मांगी है. उन्होंने तलाक के एवेज में पैसों की मांग की है. स्मिता ने ये भी आरोप लगाया है कि कोर्ट के आदेश के बावजूद नीतीश बच्चियों की परवरिश के लिए एक रुपये नहीं दे रहे हैं, जबकि उन्हें हर महीने बेटियों के खर्च के लिए 10-10 हजार रुपये देने का आदेश दिया गया है.

स्मिता ने कोर्ट में नीतीश भारद्वाज के वादे के मुताबिक अपनी दोनों बेटियों के लिए 10-10 हजार रुपये महीने की रकम की रिकवरी के लिए याचिका दायर की है. इस याचिका को 'डार्कहास्ट' कहते हैं. नीतीश की एक्स वाइफ ने उनके पुराने सामान की बिक्री के लिए अदालत से गुहार लगाई है, ताकि वो उस सामान से मिले पैसों से अपनी बेटियों की परवरिश कर सकें.

क्या बोले स्मिता के वकील?

स्मिता के वकील चिन्मय वैद्य ने महानगर के बांद्रा स्थित पारिवारिक अदालत में 'डार्कहास्ट' दायर करने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि दिसबंर से नीतीश भारद्वाज की तरफ से उनकी बेटियों की परवरिश के लिए उस राशि का भुगतान नहीं किया गया है, जिसका कोर्ट की ओर से आदेश था. इसी कारण मुझे अपनी क्लाइंट की तरफ से वसूली कार्यवाही दायर करनी पड़ी. मामला कोर्ट में विचारधीन है.

वहीं नीतीश भारद्वाज ने कहा कि मुझे अपने वकीलों से बात करनी होगी कि क्या उनके द्वारा (स्मिता) ऐसा कोई आवेदन दायर किया गया है. अगर ऐसा हुआ होगा, तो हम जरूर इसका जवाब देंगे.

बता दें कि नीतीश भारद्वाज ने मध्य प्रदेश कैडर की आईएएस अफसर स्मिता से 14 मार्च 2009 को दूसरी शादी की थी. दोनों का ही पहली शादी में तलाक हो चुका था. बताया जाता है कि दोनों की मुलाकात कुछ कॉमन फ्रेंड्स के जरिए हुई थी और फिर उन्होंने शादी कर ली. 2019 में एक्टर ने तलाक की अर्जी डाली थी. जानकारी के मुताबिक, 2022 में उनका स्मिता से तलाक हो चुका है.

2021 से चल रहा है तलाक का मामला
स्मिता इस समय भोपाल में अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में कार्यरत हैं। दोनों ने साल 2021 में तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी, मामला अभी कोर्ट में चल रहा है। नीतीश ने पहले Monisha Patil से शादी की थी। दोनों ने साल 1991 में ब्याह रचाया था, लेकिन 2005 में इनका रिश्ता टूट गया।