1 करोड़ की फिरौती के आरोप में, सैलाना विधायक पर FIR दर्ज

 रतलाम

मध्य प्रदेश के इकलौते निर्दलीय विधायक कमलेश्वर डोडियार के खिलाफ मेडिकल स्टोर संचालक से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का केस दर्ज हुआ है. रतलाम जिले के सैलाना थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

   दरअसल, बाजना कस्बे में मेडिकल स्टोर का संचालन करने वाले तपन राय ने एक वीडियो वायरल किया गया था. आरोप लगाया कि 19 फरवरी को सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ने उसको अपने निवास पर बुलाया था और एक करोड़ रुपए की मांग की. साथ ही  धमकाते हुए कहा, अगर मांग पूरी नहीं हुई तो बाजना में नहीं रहने दूंगा.

इस संदर्भ में विधायक कमलेश्वर डोडियार का भी बयान सामने आया था. अपनी सफाई में MLA ने एक वीडियो जारी करके कहा, सभी आरोप निराधार हैं और स्वयं तपन राय मेरे पास 20 लाख रुपए लेकर आया था. उसने मेरे को बोला था कि मेरे जितने भी अवैध धंधे हैं वह मेडिकल स्टोर की आड़ में आप चलने दीजिए. मैंने उसे मना करके वहां से लौटा दिया था. और कहा था यदि एक करोड़ रुपए भी देगा तो मैं तेरे को अवैध धंधे नहीं करने दूंगा. किसी को भी बाजना क्षेत्र में अवैध धंधे नहीं करने दूंगा.

MLA कमलेश्वर का आरोप है, तपन राय मेडिकल स्टोर की आड़ में अवैध धंधे करता है और गर्भपात आदि करवाता है. यही नहीं, अवैध क्लिनिक भी चलवाता है.

फरियादी तपन राय ने विधायक के खिलाफ एक शिकायती आवेदन रतलाम एसपी ऑफिस में दिया था. जांच के अब सैलाना थाने में कमलेश्वर डोडियार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आईपीसी की धारा 323, 294, 506, 327, 284 और 34 में प्रकरण दर्ज किया गया है. FIR में विधायक के अलावा उनके प्रतिनिधि दशरथ डिंडोर का भी नाम शामिल है.  

बता दें कि इससे पहले भी कमलेश्वर डोडियार पर कई मुकदमे दर्ज हैं. एक मुकदमा उन पर नाबालिग के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का भी है. यह प्रकरण वर्तमान में एमपी एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है.