सरकारों को नाबालिग पीड़ितों से जुड़े बलात्कार के मामलों की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक अदालतें स्थापित करनी – अलका लांबा

नई दिल्ली

कांग्रेस नेता अलका लांबा (Alka Lamba) ने सरकार से बलात्कारियों को नपुंसक बनाने वाला कानून लाने मांग की है। उन्होंने कहा कि दोषियों को फांसी दी जानी चाहिए। अलका लांबा ने भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह और संदीप सिंह का मुद्दा उठाकर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को भी जमकर घेरा है।

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया, ''महिलाओं, विशेषकर लड़कियों के खिलाफ अपराध बढ़ गए हैं और अब ये अनियंत्रित हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगया कि सत्तारूढ़ भाजपा से जुड़े नेता और मंत्री और सांसद इनमें शामिल हैं।''

उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकारें (केंद्र और राज्य में) उन्हें बचा रही हैं। इन सरकारों को दो से तीन महीने में नाबालिग पीड़ितों से जुड़े बलात्कार के मामलों की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक और विशेष अदालतें स्थापित करनी चाहिए।

कांग्नेस नेता ने कहा, ‘‘दोषियों को फांसी दी जानी चाहिए। उन्हें नपुंसक बनाने के लिए एक कानून बनाया जाना चाहिए। जब तक अपराधियों में भय पैदा नहीं होगा, अपराध होते रहेंगे। कांग्रेस बलात्कार पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम करेगी, जबकि भाजपा महिलाओं के लिए घड़ियाली आंसू बहाती है।’’

लांबा ने दावा किया कि भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, लेकिन वह खुलेआम घूम रहे हैं, जबकि पीड़ित न्याय मांग रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि संदेशखाली के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन बृजभूषण के साथ ‘अति विशिष्ठ व्यक्ति की तरह व्यवहार’ किया जा रहा है।

बता दें कि, विवादास्पद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शेख शाहजहां को पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले के मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने 28 फरवरी की रात गिरफ्तार कर लिया है। तृणमूल नेता पर संदेशखाली के ग्रामीणों ने जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। लांबा ने यह भी कहा कि जूनियर एथलेटिक्स कोच से मारपीट के आरोपी पूर्व हॉकी स्टार संदीप सिंह हरियाणा के मंत्री पद पर बने हुए हैं क्योंकि वह भाजपा नेता हैं।

यह पूछे जाने पर कि भाजपा यह कह रही है कि शनिवार को मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाली राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ विफल हो गई है? अलका लांबा ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी घबराहट में है। किसानों, बेरोजगारों और महिलाओं का विरोध भाजपा के अहंकार को तोड़ देगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को आगामी लोकसभा चुनाव में 400 सीटें नहीं मिलेंगी।