राज्य कराते अकादमी में प्रवेश के लिये विशेष प्रतिभा चयन कार्यक्रम

लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत जैसीनगर पहुंचे मंत्री राजपूत

उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री वितरित किये जाने के दिए निर्देश

राज्य कराते अकादमी में प्रवेश के लिये विशेष प्रतिभा चयन कार्यक्रम

हितलाभ किये वितरित

भोपाल

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर बूथ क्रमांक 150 में बड़े महादेव मंदिर प्रांगण में आयोजित लाभार्थी संपर्क अभियान में सभी लाभार्थियों को नि:शुल्क राशन वितरण किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत विश्व की महाशक्ति बनकर उभर रहा है। प्रधानमंत्री की दृढ़ इच्छा शक्ति ने पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ देशवासियों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने का कार्य किया है। साथ ही बिना भेदभाव के हर वर्ग, जाति, समाज और धर्म के लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर उनका विकास किया है।

मंत्री राजपूत ने कहा कि शिक्षित, स्वस्थ और आत्मनिर्भर भारत प्रधानमंत्री का संकल्प है, जिसे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव हर स्तर पर जाकर पूरा कर रहे हैं। केन्द्र और राज्य सरकार ने घर-घर जाकर जरूरतमंदों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर लाभ पहुंचाया है

हितग्राहियों को दी शुभकामनाएं, ली सेल्फी

मंत्री राजपूत ने जैसीनगर में लाभांवित हितग्राहियों से मुलाकात की। वे प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभांवित बलराम ठाकुर के आवास पर पहुंचे, जहां उन्होंने हितग्राही के साथ सेल्फी भी ली। गौरतलब है कि जैसीनगर जनपद में प्रधानमंत्री आवास योजना में 14 हजार 539 आवास, प्रधानमंत्री आवास योजना प्लस में 5359 आवास स्वीकृत हुए हैं। लाड़ली बहना योजना से सैंकड़ों लाडली बहनों को लाभ मिला। साथ ही अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं में भी बड़ी संख्या में ग्रामीण लाभांवित हुए हैं।

उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री वितरित किये जाने के दिए निर्देश

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ली खाद्य विभाग के अधिकारियों की बैठक

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग से संबंधित जिला खाद्य अधिकारी, नागरिक आपूर्ति निगम अधिकारी, म.प्र.वेयर हाउसिंग लॉजि.कार्पो. और नापतौल विभाग के समस्त अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। मंत्री राजपूत ने खाद्य अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी पात्र हितग्राहियों को पात्रता पर्ची, प्राथमिकता से जारी करायें एवं शासकीय उचित मूल्य दुकानों से गुणवत्तापूर्ण राशन सामग्री पात्र हितग्राहियों को समय सीमा में वितरित भी करायें। उचित मूल्य दुकानों की नियमित जांच करायें एवं अनियमिता पाई जाने पर प्रकरण पंजीबद्ध करायें।

मंत्री राजपूत ने कहा कि जिन उचित मूल्य दुकानों को किसी अन्य दुकान में संलग्नीकरण किया गया है, ऐसे उचित मूल्य दुकानों को समय सीमा में नवीन पात्र संस्थाओं को आवंटित करायें। उन्होंने कहा कि दुकानों तक समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण राशन सामग्री मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना में परिवहनकर्ताओं के माध्यम से पहुंचायें। मंत्री राजपूत ने वेयर हाउस कार्पोरेशन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गोदामों पर खरीदी के दौरान ग्रेडर मशीनें लगाई जाये, वेयर हाउस संचालकों उपार्जन केंद्र खोलने के लिये प्रेरित करे। इससे अच्छी गुणवत्ता के गेहूं की खरीदी की जा सके। आगामी उपार्जन कार्य की समीक्षा भी की।

मंत्री राजपूत ने कहा कि जिले में पर्याप्त बारदानों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। जिससे किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि पंजीयन कार्य में प्रगति लायें एवं किसानों को पंजीयन कराने में कोई समस्या न हो ऐसा प्रयास अधिकारियों द्वारा किया जाये।

बैठक में प्रभारी आपूर्ति नियंत्रक अनिल तंतुवाय, क्षेत्रीय प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम पवन आरमोती, क्षेत्रीय प्रबंधक म.प्र.हाउसिंग यू.एस.मोरे, नापतौल निरीक्षक एवं समस्त कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी जिला सागर एवं शाखा प्रबंधक वेयर हाउसिंग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

राज्य कराते अकादमी में प्रवेश के लिये विशेष प्रतिभा चयन कार्यक्रम

मध्यप्रदेश राज्य कराते अकादमी में बोर्डिंग और डे-बोर्डिंग स्कीम के लिए विशेष प्रतिभा चयन कार्यक्रम तात्याटोपे स्टेडियम भोपाल में 5 व 6 मार्च को आयोजित किया जा रहा है। प्रतिभा चयन कार्यक्रम में 16 से 21 आयु वर्ग के पदक विजेता खिलाड़ियों और टॉल एण्ड टेलेन्टेड खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

प्रतिभा चयन कार्यक्रम की तीन चरणों में आयोजित होगा। प्रथम चरण में खिलाड़ियों का खेल कौशल (स्पोर्ट्स स्किल) का परीक्षण होगा। द्वितीय चरण में फिटनेस टेस्ट होंगे। तृतीय चरण में मेडीकल और पैरेन्ट्स मीटिंग के बाद खिलाड़ियों को प्रवेश का अवसर मिलेगा। यह उल्लेखनीय है कि कराते में मध्यप्रदेश पूर्व में 12 वर्ष तक राष्ट्रीय चैम्पियन जूनियर और सीनियर दोनों वर्गों में रहा है। प्रतिभा चयन कार्यक्रम में कराते की दोनों विधाओं  के लिए पृथक-पृथक दिन निर्धारित किये गये है।

तात्या टोपे स्टेडिय ब्लड डोनेशन कैम्प लगा

गांधी मेडीकल कॉलेज के सहयोग से 01 दिवसीय ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन तात्याटोपे स्टेडियम भोपाल में किया गया। आयोजित ब्लड डोनेशन कैम्प में संचालनालय के खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, अधिकारियों – कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों ने भी ब्लड डोनेट किया। आज विशेष ब्लड डोनेशन कैम्प में कुल 33 खिलाड़ियों और कर्मचारियों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। इस ब्लड डोनेशन कैम्प में एवरेस्ट विजय करने वाले पर्वतारोही भगवान सिंह कुशवाह ने भी ब्लड डोनेट किया। यह दूसरा अवसर है, जब ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन तात्याटोपे स्टेडियम भोपाल में सफलतापूर्वक किया गया।।