भोपाल में पुलिस कस्टडी से फरार नाबालिग से रेप के आरोपी को आखिरकार निलंबित पुलिसकर्मियों ने ही दबोच लिया

भोपाल

मध्य प्रदेश के भोपाल में पुलिस कस्टडी से फरार नाबालिग से रेप के आरोपी को आखिरकार निलंबित पुलिसकर्मियों ने ही दबोच लिया है. फरार आरोपी को दिल्ली से पकड़ा गया है. आरोपी विष्णु अहिरवार को दबोचने के बाद निलंबित पुलिसकर्मियों ने उसे हबीब गंज थाने की पुलिस को सौंपा. आरोपी विष्णु अहिरवार पुलिस को चकमा देकर अस्पताल से फरार हो गया था और उसकी तलाश की जा रही थी. इस मामले में पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था.

बता दें कि भोपाल के टीटी नगर में रहने वाली एक नाबालिग लड़की का एक साल पहले अपहरण हो गया था. एक महीने पहले पुलिस ने लडक़ी को फरीदाबाद से बरामद किया था. इस मामले में पुलिस ने विष्णु अहिरवार नाम के युवक को गिरफ्तार किया था.

अस्पताल से फरार हुआ था आरोपी विष्णु अहिरवार

अपहरण और दुष्कर्म के मामले में आरोपी विष्णु अहिरवार को मेडिकल जांच के लिए जेपी अस्पताल भेजा गया था. टीटी नगर थाने के हेड कांस्टेबल अर्जुन मिश्रा और कांस्टेबल पवन धुर्वे उसे अस्पताल ले गए थे. इस दौरान आरोपी विष्णु अहिरवार बाथरूम गया और टूटी हुई खिडक़ी से कूदकर भाग निकला था. आरोपी के खिलाफ हबीब थाने में पुलिस हिरासत से भागने का केस दर्ज करवाया गया था. इसके साथ ही दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई थी.

निलंबित पुलिसकर्मियों ने ही दबोचा

हिरासत से भागने के बाद निलंबित दोनों पुलिसकर्मी आरोपी को पकडऩे के हर संभव प्रयास करते रहे. वे हबीबगंज थाने की जांच टीम के संपर्क में रहे और खुद भी आरोपी के बारे में पता लगाने की कोशिश करते रहे. दोनों पुलिस कर्मचारियों को आरोपी विष्णु की लोकेशन दिल्ली में मिली. इसके बाद दोनों कर्मचारी दिल्ली पहुंचे और विष्णु को पकड़ लिया. इस बीच हबीबगंज पुलिस टीम भी दिल्ली पहुंच गई तो आरोपी को उनके हवाले कर दिया गया.