अलीराजपुर जिले में सरकार की सभी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन से तेजी से विकास कार्य – वन मंत्री

भोपाल

वन, पर्यावरण एवं अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री नागरसिंह चौहान ने अलीराजपुर जिले में कई विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। वन मंत्री चौहान ने अलीराजपुर जिले के जोबट ब्लॉक के सेमलाया गांव में 60 लाख रूपये से बनने वाले निस्तार तालाब निर्माण कार्य, उदयगढ ब्लॉक के कालूवाट गांव में 55.52 लाख रूपये से बनने वाले निस्तार तालाब, ग्राम सुखा आम्बा में 44.81 लाख रूपये से बनने वाले निस्तार तालाब, चन्द्रशेखर आजाद नगर ब्लॉक के छोटा भावटा गांव में 66.72 लाख रूपये से निर्मित होने वाले निस्तार तालाब एवं रोलीगांव में 55.52 लाख रूपये लागत वाले निस्तार तालाब निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वन मंत्री चौहान ने केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि अलीराजपुर जिले में सरकार की सभी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन से तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं। गरीबों को पक्की छत मिल रही हैं। गांव-गांव सडकें और सिंचाई के साधन निर्मित हो रहे है। माता-बहनों को उज्जवला गैस कनेक्शन के लाभ से धुएं से राहत मिल रही है। किसान भाई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि एवं मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि से लाभ पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले में सिंचाई का रकबा बढ़ गया है। सरकार की सभी योजनाओं के क्रियान्वयन, सिंचाई क्षेत्र में तेज वृद्धि तथा जल संरचनाओं के विकास हेतु विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों से सरकार की सभी योजनाओं का आगे आकर लाभ लेने का आह्वान किया।

क्षेत्रीय विधायक श्रीमती सेना पटेल ने कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। सांसद प्रतिनिधि विशाल रावत ने कहा कि क्षेत्र में जल संरचनाओं के विकास से सिंचाई के रकबे में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन से क्षेत्र के विकास के लिये सराहनीय कार्य किया जा रहा है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक चौधरी ने इन विकास कार्यों की जानकारी और इसके लाभों पर प्रकाश डाला। जिला पंचायत सदस्य मांगीलाल चौहान, पार्टी जिलाध्यक्ष मकू परवाल सहित स्थानीय जन-प्रतिनिधि एवं बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।