राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान- पीएम पर हुए हमलावर, कहा, जय श्रीराम बोलो और भूखे मर जाओ, यात्रा में मोदी-मोदी के लगे नारे

शाजापुर
मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा चल रही है। मंगलवार को राहुल गांधी की यात्रा का काफिला शाजापुर पहुंचा इस दौरान उनके साथ एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी मौजूद रहे। शाजापुर में हुई नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी चाहते हैं कि आप दिनभर मोबाइल पर रहो, जय श्रीराम बोलो और भूखे मर जाओ।

इस दौरान न्याय यात्रा में भाजपा के कुछ कार्यकर्ता पार्टी का झंडा लेकर पहुंचे और राहुल गांधी का स्वागत मोदी-मोदी नारे लगाकर किया। जिसे सुनकर राहुल गांधी स्वयं गाड़ी से उतरे और भाजपा कार्यकर्ताओं के पास पहुंचे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर जय श्री राम के नारे भी लगाए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के हाथ में आलू दिए और कहा कि आलू से सोना बना दीजिए। एमपी के शाजापुर में न्याय यात्रा का मंगलवार को चौथा दिन है।

यात्रा ब्यावरा से शुरू होकर पचोर, सारंगपुर होकर शाजापुर पहुंची। इस दौरान राहुल ने शाजापुर में रोड शो किया। इसके बाद मक्सी पहुंचेंगे। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि राहुल दोपहर दो बजे के करीब महाकाल के दर्शन को पहुंचेंगे और वहां पर एक रोड शो कर नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। उज्जैन में रोड शो महाकाल चौराहा से गुदरी, पटनी बाजार, गोपाल मंदिर, सराफा, सतीगेट, कंठाल, नई सड़क, दौलतगंज, मालीपुरा होते हुए देवास गेट चौराहा पहुंचेगा। यहां राहुल की सभा होगी। राहुल उज्जैन से 30 किमी दूर इंगोरिया में रात्रि विश्राग करेंगे।

जयराम रमेश ने राजगढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी के 'मेरा देश मेरा परिवार है' कैंपेन पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, हमारी प्राथमिकता 140 करोड़ जनता है, हम जनता की आवाज उठा रहे हैं। यदि 140 करोड़ भारतीय उनका परिवार हैं, तो उन्होंने उनका विश्वास क्यों तोड़ा है? उन्होंने उनके साथ अन्याय क्यों किया है। जयराम रमेश ने कहा कि कल सोमवार रात राजगढ़ में राहुल महापंचायत में पहुचे जंहा किसानों ने राहुल के सामने अपनी परेशानियां बताईं और मांगें रखीं। MSP और कर्ज माफी पर चर्चा हुई। राहुल ने किसानों से कहा कि किसान व किसान संगठन के लिए कांग्रेस का दरवाजा हमेशा खुला रहेगा। जब हम सत्ता में आएंगे तो अग्निपथ योजना का विश्लेषण करेंगे और जो बदलाव लाना है वो लाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि दोपहर 12.30 बजे शाजापुर के मक्सी में विद्या संस्कार इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में लंच होगा। न्याय यात्रा कायथा, विजयगंज मंडी और मक्सी होते हुए उज्जैन पहुंचेगी। गौरतलब है कि राहुल 20 साल में वे पांचवीं बार उज्जैन आ रहे हैं। अब तक तीन बार महाकाल मंदिर में दर्शन कर चुके हैं। वे चौथी बार बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे। राहुल की उज्जैन यात्रा का चार बार एक जैसा संयोग बना है, जिसमें दो बार 5 और दो बार 29 तारीख का योग रहा।