‘इंडी अलायंस’ के आधे नेता जेल में हैं और आधे ‘बेल’ (जमानत) पर हैं : जे पी नड्डा

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को कहा कि 'इंडी अलायंस' के आधे नेता जेल में हैं और आधे ‘बेल' (जमानत) पर हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इनको देश से कोई लेना देना नहीं है। ये परिवार बचाने में लगे हैं, अपनी पार्टियां बचाने में लगे हैं। इसके विपरीत, भाजपा मोदी जी के नेतृत्व में देश को आगे ले जाने का काम कर रही है।'' नड्डा झालावाड़ में भाजपा की चुनाव सभा को संबोधित कर रहे थे।

यह दो ही चीजों का अलायंस है
उन्होंने कहा, ‘‘आज-कल ‘इंडी अलायंस' बहुत चल रहा है। यह ‘इंडी अलायंस' क्या है? यह दो ही चीजों का अलायंस (गठबंधन) है… एक तो भ्रष्टाचार बचाओ गठबंधन और दूसरा उन परिवारों की पार्टियां हैं जिसमें अध्यक्ष भी परिवार का, संसदीय बोर्ड भी परिवार का, महासचिव भी परिवार का और उसमें मंत्री भी परिवार का… ऐसी परिवारवादी पार्टियां अपनी पार्टी को बचाने में लगी हैं।'' कांग्रेस पर कोयला घोटाले सहित कई घोटालों में संलिप्त होने का आरोप लगाते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘यानि गगन नहीं छोड़ा, पाताल नहीं छोड़ा, जल नहीं छोड़ा, तीनों लोकों में घोटाला ही घोटाला।'' उन्होंने विपक्षी गठबंधन से जुड़े अखिलेश यादव, लालू यादव, तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी एवं अरविंद केजरीवाल सहित अनेक नेताओं पर विभिन्न घोटालों में शामिल होने का आरोप लगाया।
 
नेता आधे जेल में हैं और आधे जमानत पर
नड्डा ने कहा, ‘‘आप बताइए राहुल गांधी जमानत पर हैं या नहीं? सोनिया गांधी जमानत पर हैं या नहीं? पी चिदंबरम जमानत पर हैं या नहीं? आप बताइए संजय सिंह जमानत पर हैं या नहीं?… सब जमानत पर हैं कि नहीं? आप बताइए अरविंद केजरीवाल जेल में हैं कि नहीं? आप बताइए कविता जेल में है या नहीं? आप बताइए मनीष सिसोदिया जेल में है कि नहीं है? आप बताइए सत्येंद्र जैन जेल में हैं कि नहीं हैं? ये इंडी एलायंस के नेता आधे जेल में हैं और आधे जमानत पर हैं।''
 
पीएम के तृत्व में देश तेज गति से आगे बढ़ रहा
भाजपा अध्यक्ष ने कहा,‘‘.. यह भाजपा है जो मोदी जी के नेतृत्व में देश को आगे ले जाने का काम कर रही है। हम विकसित भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़े हैं। हम गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, युवा, किसान, महिला– इनकी आंखों के आंसू को पोंछ कर एक नए भारत को आगे बढ़ाने के काम में मोदी जी के नेतृत्व में लगे हैं। इस काम में हम जुटे हैं।'' उन्होंने कहा कि भारत देश में भ्रष्टाचार मुक्त और विकासोन्मुखी सरकार की आकांक्षा रखता है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज गांवों की तस्वीर बदल गई है। उन्होंने कहा,‘‘भारत की आकांक्षा है कि देश में भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त सरकार हो। भारत की आकांक्षा है कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेज गति से आगे बढ़े। भारत की आकांक्षा है कि मोदी के नेतृत्व में देश अकल्पनीय विकास के माध्यम से एक विकसित देश के रूप में खड़ा हो जाए।''
 
मात्र 1,000 दिन में 18,000 गांवों को बिजली पहुंचाई
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश तेज गति से आगे बढ़ा है और उनके नेतृत्व में गांवों की तस्वीर बदल गई है। उन्होंने दावा किया कि 2014 में देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने मात्र 1,000 दिन में 18,000 गांवों को बिजली पहुंचाई। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुए नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है, परिणाम स्वरूप आज देश में करीब 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठ गए हैं। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं झालावाड़ बारां से पार्टी के प्रत्याशी दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे।

राजस्थान में दो चरणों में मतदान
राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे। पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीट–गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा। दूसरे चरण में 13 सीट– टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।