NSUI ने शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, भीषण गर्मी के कारण स्कूलों का बदलें समय

रायपुर.

राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में इन दिनों तेज गर्मी पड़ रही है। इस तेज धूप और गर्मी में छात्र-छात्राएं स्कूल जा रहे हैं। इसे देखते हुए शासकीय और प्राइवेट स्कूल, शैक्षणिक संस्थाओं के संचालन समय में बदलाव के लिए छात्र नेता पुनेश्वर लहरे ने रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।
रायपुर जिले में संचालित समस्त शासकीय, प्राइवेट, अनुदान प्राप्त, मान्यता प्राप्त, केन्द्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, सीबीएसई शैक्षणिक संस्थाओं के संचालन का समय सुबह साढ़े सात बजे से दोपहर 12 बजे तक नियत, संचालित कराने के लिए ज्ञापन सौंपा गया है।

इससे पहले निजी संस्थानों में समय में बदलाव कर दिया गया है। वहीं छोटे बच्चों के कई स्कूलों में भी समय में बदलाव कर दिया गया है। तेज धूप और गर्मी में छात्र-छात्राओं का भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे विद्यार्थी और शिक्षक भी परेशान हैं। इस मौके पर छात्र नेता लहरे ने कहा कि हर साल जिला शिक्षा अधिकारी की लापरवाही को अवगत कराना पड़ता है कि गर्मी में सभी परेशान हैं। ऐसे में विद्यालय का समय सुबह 8 से शाम 4 बजे तक है।

उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से आगामी एक-दो दिनों में कार्रवाई नहीं किए जाने पर स्कूल शिक्षा मंत्री से मिलकर ज्ञापन सौंपकर लापरवाही से अवगतकराया जाएगा। इस मौके पर अभिषेक तिवारी प्रदेश सचिव, विधानसभा उपाध्यक्ष मनीष बांधे , अंकित बंजारे, धनंजय कोशले, हिमांशु तांडी, आलोक खरे आदि एनएसयूआई पदाधिकारी मौजूद थे।