प्रधानमंत्री मोदी गाजियाबाद के बीजेपी प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में अपना पहला रोड शो करेंगे

नई दिल्ली
पीएम मोदी 6 अप्रैल को गाजियाबाद में एक बड़ा रोड शो करने जा रहे हैं. इस रोड शो के जरिए बीजेपी के स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैराना, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर, नगीना और पीलीभीत जैसे लोकसभा सीटों के वोटरों को भी बड़ा संदेश देंगे. बता दें कि इन इलाकों के काफी सारे लोग गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहते हैं. आपको बदा दें कि पीएम मोदी पहले भी गाजियाबाद में कई रैलियां कर चुके हैं, लेकिन पीएम मोदी पहली बार गाजियाबाद में रोड शो करने जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी गाजियाबाद के बीजेपी प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में लोकसभा चुनाव का अपना पहला रोड शो करेंगे. गाजियाबाद की भाजपा महानगर की महिला मोर्चा अध्यक्ष पूनम कौशिक के मुताबिक, ‘पीएम मोदी के रोड शो के लिए रूट का चयन कर लिया गया है. यह रोड शो गाजियाबाद के आंबेडकर रोड पर होगा. मल्लीवाड़ा चौक से रोड शो शुरू होकर चौधरी मोड़ पर खत्म होगा. हालांकि, एसपीजी ने अभी तक रूट को फाइनल नहीं किया है.’

10 साल में छठी बार गाजियाबाद आ रहे हैं पीएम मोदी
बता दें कि पीएम मोदी पिछले 10 सालों में छठी बार गाजियाबाद आ रहे हैं. पिछले साल 20 अक्तूबर को भी पीएम मोदी नमो भारत रेल का लोकार्पण करने गाजियााद आए थे और वसुंधरा में एक बड़े जनसभा को भी संबोधित किया था. पीएम मोदी के रोड शो को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं. बुधवार को एसपीजी के अधिकारी गाजियाबाद पहुंच कर पीएम मोदी के काफिले वाले रूट का जायजा ले रहे हैं. 6 अप्रैल को पीएम मोदी के रूट पर घरों की छतों पर भी रूफ टॉप सिक्योरिटी लगाई जाएगी.

गाजियाबाद पुलिस ने कहा है कि पीएम मोदी की सुरक्षा को देखते हुए रूट को कई सेक्टरों में बांटा गया है. इसको लेकर अभी से ही कई चरणों में चेकिंग शुरू हो गई है. पीएम मोदी की सुरक्षा में तकरीबन 10 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी. पुलिस मुख्यालय में हर रोज पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक हो रही है. आंबेडकर रोड की एक लेन जिस पर पीएम मोदी का काफिला चलेगा उस लेन पर किसी दूसरे वीवीआईपी गाड़ियां नहीं चलेंगी.

सुरक्षा को लेकर ये है तैयारी
गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक, पीएम मोदी के रोड शो देखने के लिए दर्शक दीर्घा में जाने के लिए लोगों को कई चरणों की सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ेगा. आपको बता दें कि पीएम मोदी के किसी भी कार्यक्रम से पहले एसपीजी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाती है. एसपीजी के अधिकारी बुधवार से गाजियाबाद में रहेंगे और स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश देंगे. इसके साथ ही भीड़ के बीच सादे कपड़ों में भी एसपीजी के अधिकारी मौजूद रहेंगे.