मयंक अच्छा दिख रहा है औऱ अच्छा महसूस कर रहा है लेकिन हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं : केएल राहुल

लखनऊ
लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के कप्तान केएल राहुल ने युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव की चोट के बारे में अपडेट देते हुए कहा कि इस तेज गेंदबाज को अभी और आराम देने की जरूरत है। एलएसजी के पिछले मैच के दौरान, मयंक रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ सिर्फ एक ओवर फेंकने के बाद मैदान से बाहर चले गए। बाद में, टीम के मुख्य कार्यकारी ने बताया कि स्पीडस्टर को पेट के निचले हिस्से में दर्द हुआ है और उनके कार्यभार को नियंत्रित किया जाएगा। मयंक ने अपनी गति, लाइन और लेंथ गेंदबाजी से क्रिकेट पंडितों को हैरान कर दिया है। वह लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक रहे थे। राहुल ने अपडेट देते हुए कहा कि तेज गेंदबाज वापसी के लिए तैयार है, हालांकि टीम को उसे थोड़ा पीछे खींचने की जरूरत है ताकि वो बेहतर वापसी करे।

राहुल ने मैच के बाद कहा, मयंक अच्छा दिख रहा है औऱ अच्छा महसूस कर रहा है लेकिन हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उसे बहुत जल्दी वापस न ले आएं। वह युवा है, हमें उसके शरीर की रक्षा करने की जरूरत है। वह मैच खेलने के लिए उत्सुक है, हमें बस उसे थोड़ा आराम देने की जरूरत है, ताकि वह बेहतर वापसी कर सके। शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ को छह विकेट से हराया। इस हार के साथ ही एलएसजी की टीम पहली बार आईपीएल में अपने घरेलू मैदान पर 160 से अधिक के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रही। राहुल ने कहा कि उनकी टीम 15-20 रन पीछे रह गई और उन्होंने मैच को अपनी टीम के पक्ष में मोड़ने का श्रेय कुलदीप यादव और जेक फ्रेजर-मैकगर्क को दिया।

एलएसजी को दिल्ली के नवोदित जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने पूरी तरह से चकित कर दिया और अपनी बल्लेबाजी से दिल्ली को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैकगर्क, जिन्होंने पिछले साल पेशेवर क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज शतक लगाया था, ने अपनी आईपीएल यात्रा की शुरुआत छक्के के साथ की और 35 गेंदों में 55 रन बनाकर मेहमान टीम को जीत दिलाने में मदद की।

राहुल ने ऑस्ट्रेलियाई युवा खिलाड़ी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह अपने साथ जो आश्चर्यजनक पहलू लेकर आए, उसने एलएसजी को आश्चर्यचकित कर दिया। राहुल ने कहा, मुझे लगता है कि हमने 15-20 रन कम बनाए, हमने अच्छी शुरुआत की, हम फायदा उठा सकते थे और 180 रन बना सकते थे। सीमर्स के लिए थोड़ी मदद थी। गेंद नीची रह रही थी और कुलदीप ने इसका उपयोग करते हुए विकेट हासिल किया। जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने गेंद को अच्छी तरह से हिट किया, इसका श्रेय उन्हें जाता है। हम हमेशा उसी मानसिकता के साथ चलते हैं। हम सही क्षेत्र में हिट करना चाहते हैं। हमने पावरप्ले में वार्नर सहित कुछ विकेट हासिल किए, लेकिन मैकगर्क ने हमारी गणित बिगाड़ दी।

राहुल ने कहा कि पंत और फ्रेजर-मैकग्रुक का कैच छोड़ना एलएसजी को भारी पड़ गया। उन्होंने कहा, सेट बल्लेबाज़ – पंत और मैकगर्क का कैच छोड़ने के बाद मैच हमसे दूर हो गया। हमारी बल्लेबाजी के दौरान अक्षर के ओवर के बाद ज्यादा स्पिन नहीं थी, इसलिए मैंने सोचा कि अगर पूरन सेट होते हैं तो हम विपक्षी टीम पर कुछ दबाव बना सकते थे। लेकिन उसे आउट करने का श्रेय कुलदीप को जाता है।'' आईपीएल में अपने अगले मुकाबले में एलएसजी की टीम रविवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से भिड़ेगी।

 

You may have missed