संजय सिंह का दावा- दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ में किया जा रहा प्रताड़ित

नई दिल्ली
दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल फिलहाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को प्रताड़ित किया जा रहा है और उनका मनोबल तोड़ने की कोशिश हो रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर किया जा रहा है।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर प्रताड़ना की कार्रवाई की जा रही है और उनका मनोबल तोड़ने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री से उनके परिवार को व्यक्तिगत रूप से मिलने की अनुमति नहीं दी गई है।’’ उन्होंने कहा कि परिवार को केवल ‘मुलाकात जंगले’ से केजरीवाल से मिलने की अनुमति दी गई है।

सिंह ने कहा, ‘‘यह अमानवीय है। यहां तक कि कट्टर अपराधियों को भी व्यक्तिगत मुलाकात की अनुमति मिलती है।’’  बता‘मुलाकात जंगला’ लोहे की एक जाली होती है जो जेल के अंदर एक कमरे में कैदी और उससे मुलाकात करने आए लोगों के बीच होती है। दोनों पक्ष जाली के आर-पार से बातचीत कर सकते हैं। तिहाड़ प्रशासन ने फिलहाल सिंह के दावे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

शुक्रवार को जेल अधिकारियों ने केजरीवाल की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मुलाकात की तारीख 15 अप्रैल तय की थी और कहा कि वह आप संयोजक से ‘मुलाकात जंगला’ में एक सामान्य आगंतुक के रूप में मुलाकात कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल और निजी सचिव विभव कुमार से मंगलवार को तिहाड़ जेल के अंदर मुलाकात की थी।

You may have missed