58 वर्षीय फारिया का करियर काफी सफल रहा, अब उन्होंने फिर की चौंकाने वाली वापसी

ब्राजीलिया
ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर रोमारियो फारिया ने 58 साल की उम्र में पेशेवर फुटबॉल में अपनी चौंकाने वाली वापसी की है। इससे पहले 2009 में उन्होंने शानदार करियर के बाद फुटबॉल से संन्यास ले लिया था।

58 वर्षीय फारिया का करियर काफी सफल रहा है। उन्होंने 1994 में ब्राजील के साथ प्रतिष्ठित फीफा विश्व कप जीता। उन्होंने डच दिग्गज पीएसवी और ला लीगा टीम बार्सिलोना के लिए भी खेला। 1994 विश्व कप में, रोमारियो ने पांच गोल किए जिससे सेलेकाओ को प्रतिष्ठित टूर्नामेंट जीतने में मदद मिली। अपने फुटबॉल करियर में, ब्राज़ीलियाई फुटबॉल दिग्गज ने 1000 से अधिक गोल किए।

गोल.कॉम के अनुसार, रोमारियो ने खुद को अमेरिका फुटबॉल क्लब के खिलाड़ी के रूप में पंजीकृत कराया है। वह क्लब के अध्यक्ष के रूप में भी काम करेंगे जहां उनके बेटे रोमारिन्हो उनके साथ खेलेंगे। फ़ुटबॉल में वापसी के बाद ब्राज़ीलियाई खिलाड़ी क्लब से न्यूनतम वेतन लेंगे और अपना सारा वेतन दान में देंगे।

रोमारियो ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि वह चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे बल्कि अपने बेटे के साथ कुछ मैच खेलेंगे। रोमारियो ने कहा, मैं चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा नहीं करने जा रहा हूं, बल्कि अपने दिल की टीम के लिए कुछ मैच खेलूंगा और अपने बेटे के साथ खेलकर एक और सपना साकार करूंगा। वर्तमान में, अमेरिका फुटबॉल क्लब ब्राज़ील के कैम्पियोनाटो कैरिओका के दूसरे डिवीजन में खेलता है। वे एक नए सीज़न की शुरुआत की भी तैयारी कर रहे हैं, जो 18 मई से शुरू होगा।