डब्ल्यूसीपीएल 2024 का आयोजन: त्रिनिदाद और टोबैगो करेगा मेजबानी, टूर्नामेंट में छह ग्रुप मैच होंगे

नई दिल्ली
महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूसीपीएल) 2024 का आयोजन 21 से 29 अगस्त तक त्रिनिदाद और टोबैगो में किया जाएगा। टूर्नामेंट में तीन टीमें बारबाडोस रॉयल्स, गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स शामिल होंगी। टूर्नामेंट में छह ग्रुप मैच होंगे और फाइनल मुकाबला 29 अगस्त को खेला जाएगा। यह पहली बार होगा कि डब्ल्यूसीपीएल पुरुषों की रिपब्लिक बैंक कैरेबियन प्रीमियर लीग से पहले होगा, जिसमें पूरे क्षेत्र और दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी हिस्सा लेंगी।

कैरेबियन प्रीमियर लीग के सीईओ पीट रसेल ने एक आधिकारिक बयान में कहा, हम इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए सहमत होने के लिए त्रिनिदाद और टोबैगो को धन्यवाद देना चाहते हैं और हम पुरुषों के टूर्नामेंट शुरू होने से पहले डब्ल्यूसीपीएल के आयोजन को लेकर उत्साहित हैं। त्रिनिदाद और टोबैगो सरकार ने महिलाओं के खेल के प्रति जो प्रतिबद्धता दिखाई है वह अभूतपूर्व है और हम 21 से 29 अगस्त तक इन सात मैचों में विश्व स्तरीय क्रिकेट की एक और शानदार प्रदर्शनी की उम्मीद कर रहे हैं।

खेल और सामुदायिक विकास मंत्री, शम्फा कुडजो-लुईस ने कहा, हमें एक बार फिर महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग की मेजबानी करते हुए खुशी हो रही है, जहां पूरे क्षेत्र से खेल में महिलाओं की असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया जाएगा। यह टूर्नामेंट हमारी महिला क्रिकेटरों के अविश्वसनीय कौशल को उजागर करता है और लैंगिक समानता को बढ़ावा देने और खेल में समावेशिता को बढ़ावा देने के लिए त्रिनिदाद और टोबैगो की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। खेल और सामुदायिक विकास मंत्रालय त्रिनिदाद और टोबैगो में महिला क्रिकेट और खेल पर्यटन की प्रगति का नेतृत्व करने में गर्व महसूस करता है और हम क्रिकेट उत्कृष्टता के एक शानदार प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों और प्रशंसकों का हमारे तटों पर स्वागत करने के लिए तत्पर हैं।"