खरगे ने कहा कि इंडिया साइनिंग पहले भी चली गई थी, इस बार भी 400 पार का नारा काम नहीं करेगा

रांची
झारखंड की राजधानी रांची में बीते रविवार को इंडी गठबंधन की 'उलगुलान न्याय महारैली' हुई। इस दौरान मंच पर बड़े-बड़े दिग्गज नेता मौजूद रहे। इस दौरान विपक्ष के नेताओं ने ईडी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी का नारा 400 पार पर तंज कसते हुए कहा कि गनीमत है कि बीजेपी के नेता 600 पार नहीं बोल रहे हैं। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इंडिया साइनिंग पहले भी चली गई थी, इस बार भी 400 पार का नारा काम नहीं करेगा और गठबंधन की सरकार बनेगी। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पहले जो गारंटी बोले थे। उसे पूरा करें, फिर दूसरी गारंटी की बात करें। कांग्रेस ने सदा ही अपनी गारंटी पूरी की गयी है। कांग्रेस ने हर गारंटी पूरी की है। कांग्रेस ने जो बोला है। वह कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी जो कहती है और करती नहीं है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमारी लड़ाई लोकतंत्र बचाने की है। वोट के लिए ही आदिवासी को राष्ट्रपति बनाया गया है, लेकिन राम मंदिर के उद्घाटन और संसद के उद्घाटन में उन्हें नहीं बुलाया गया है। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बीजेपी संविधान को बदलना चाहती है। गरीबों से वोट छीनना चाहते हैं। वे बोलते हैं कि इस बार 400 पार। संसद में 543 संख्या है. गनीमत है कि 600 पार नहीं बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार गठबंधन की शक्ति इतनी है कि बीजेपी के लोग हमारी शक्ति को तोड़ नहीं सकते हैं।