इरफान पठान की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे भी

नई दिल्ली
 एक ओर आईपीएल 2024 का रोमांच अपने चरम पर है तो दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अगले पड़ाव की तैयारी पर है। बोर्ड इस महीने के अंतिम सप्ताह में जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का चयन करेगी। कप्तान रोहित शर्मा और कुछ प्लेयर्स की जगह पक्की मानी जा रही है, लेकिन कई ऐसे नाम हैं, जिनका सिलेक्शन होगा ऐसा कहा नहीं जा सकता। टीम के उपकप्तान हार्दिक पंड्या लगातार फॉर्म से जूझ रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि उनका सिलेक्शन होगा।

हार्दिक पंड्या को चुना, शिवम दुबे भी लिस्ट में
इस बीच पूर्व भारतीय स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी टीम चुनी है। एक्स यानी ट्विटर पर लगातार हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन की आलोचना करने वाले इरफान पठान ने हालांकि विश्व कप टीम में हार्दिक पंड्या को जगह दी है। इसके साथ ही शिवम दुबे को भी टीम में रखा है। ओपनर के तौर पर यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा हैं, तो तीसरे नंबर पर विराट कोहली और फिर सूर्यकुमार यादव को जगह दी है।

केएल राहुल और संजू सैमसन को जगह नहीं
लिस्ट देखेंगे तो पता चलेगा कि कोई ऐसा हैरान करने वाला नाम टीम में नहीं है।ऋषभ पंत विकेटकीपर होंगे तो केएल राहुल और संजू सैमसन का नाम लिस्ट में शामिल नहीं है। यह कइयों के लिए अचरज की बात हो सकती है। इंडियन प्रीमियर लीग के 2024 सीजन में संजू सैमसन और केएल राहुल दोनों का प्रदर्शन हर लिहाज से पंत से बेहतर है। पेस की जिम्मा जहां जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के अलावा अर्शदीप को दिया गया है तो युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भी हैं। हालांकि, शुभमन गिल 15वें नंबर पर दिखाई दे रहे हैं।

इरफान पठान की टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया

    रोहित शर्मा (कप्तान)
    यशस्वी जायसवाल
    विराट कोहली
    सूर्यकुमार यादव
    ऋषभ पंत
    रिंकू सिंह
    हार्दिक पंड्या
    शिवम दुबे
    रविंद्र जडेजा
    युजवेंद्र चहल
    कुलदीप यादव
    जसप्रीत बुमराह
    मोहम्मद सिराज
    अर्शदीप सिंह
    शुभमन गिल