इमरती देवी के लिए किया था अभद्र शब्दों का प्रयोग, जीतू पटवारी पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

भोपाल
लोकसभा चुनाव के बीच इमरती देवी पर दिए गए अभद्र बयान के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। एक तरफ महिला विरोधी बयानबाजी को लेकर भाजपा नेता पटवारी और कांग्रेस पर हमलावर हैं। वहीं, दूसरे तरफ पटवारी पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। ग्वालियर एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने कहा कि मामले की विवेचना की जा रही है। अगर, मामला सही पाया जाता है तो जीतू पटवारी की गिरफ्तारी भी की जाएगी।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी द्वारा इमरती देवी को लेकर दिए गए बयान के बाद से प्रदेश में सियासी बवाल मचा हुआ है। भाजपा इस मुद्दे को लोकसभा चुनाव में भुनाने की पूरी कोशिश कर रही है, तो वहीं कांग्रेस बैकफुट पर नजर आ रही है। भाजपा की कई महिला नेत्रियों ने मीडिया से चर्चा करते हुए पटवारी बयान को महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला और महिला विरोधी बताया। वहीं, भाजपा नेत्री इमरती देवी ने पटवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

इधर, बीते शुक्रवार को खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के समर्थन में सभा करने आए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पटवारी के बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। उनकी मंशा किसी को आहत करने की नहीं थी। मैं अपनी ओर से और पार्टी की ओर से इमरती देवी से माफी मांगता हूं।  

बड़ी बहन तो मां जैसी होती है
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इमरती देवी को लेकर दिए बयान पर खेद व्यक्त करते हुए माफी भी मांगी है। उन्होंने कहा है कि उनकी मंशा उनसे पूछे गए सवाल को टालने की थी, किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। इमरती देवी मेरी बड़ी बहन हैं और बड़ी बहन मां जैसी होती है।

जीतू पटवारी के विवादित बयान वीडियो वायरल
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का 16 सेकेंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें मीडिया द्वारा पूर्व मंत्री इमरती देवी को लेकर पूछे गए सवाल पर जीतू पटवारी हंसते हुए विवादित बात कह रहे थे।

सिंधिया ने कांग्रेस पर बोला था हमला
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के बयान पर केंद्रीय मंत्री और गुना से भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष द्वारा घटिया बयान दिया गया है। यह महिलाओं के प्रति कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस पार्टी की मानसिकता को दिखाता है। प्रदेश की महिलाएं आने वाले दिनों में कांग्रेस को इसका जवाब देंगी।

भाजपा ने किया था पटवारी के विरोध का एलान
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पटवारी के बयान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी उन हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि भाजपा महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। पटवारी ने भाजपा नेत्री इमरती देवी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की गई है, जिसका हम विरोध करेंगे। जीतू पटवारी जहां जाएंगे वहां भाजपा और महिला मोर्चा की कार्यकर्ता उन्हें काले झंडे दिखाएंगी।

बयान पर जीतू ने मांगी माफी
विवाद बढ़ने और वीडियो वायरल होने के बाद जीतू पटवारी ने अपने  बयान पर माफी मांगी थी। उन्होंने कहा था- गुरुवार को मैं ग्वालियर में था। वहां एक ऑडियो को लेकर पत्रकारों ने सवाल किया, मेरी भावना केवल सवाल को टालने की थी। उस संदर्भ में मैंने जो वक्तव्य दिया उसको तोड़-मरोड़कर गलत प्रस्तुत कर दिया गया। इमरती देवी मेरी बड़ी बहन हैं, और बड़ी बहन मां जैसी होती है। मेरे बयान से किसी की भी भावना को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी चाहता हूं।