September 8, 2024

नीतीश कुमार का तन उधर तो मन इधर है, तेजस्वी ने चुनावी सभा में जमकर बोलै हमला

गोपालगंज.

बिहार के गोपालगंज लोकसभा क्षेत्र के महम्मदपुर में राजद नेता सह पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का तन उधर है, मन इधर है। चुनाव बाद क्या होगा, इस पर अभी कुछ नहीं कहा जाएगा। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री पर भी जमकर जुबानी हमला किया।

राजद नेता ने प्रधानमंत्री को सबसे बड़ा झूठा बताते हुए कहा कि वे सिर्फ कहते हैं कि भाइयों-बहनों मोदी आएगा तो अच्छे दिन आएंगे, काला धन लाएंगे, प्रत्येक के खाते में पंद्रह लाख भेजेंगे। लेकिन दस वर्ष में सिर्फ जुमलेबाजी ही की। अब उनका नारा बदल गया है। अब सिर्फ हिंदू-मुस्लिम करके जनता को ठगने का काम कर रहे हैं। तेजस्वी ने दावा कर कहा कि 17 माह में मैंने पांच लाख नौकरियां दीं। विकास मित्र, टोला सेवक, तालीमी मरकज, आंगनबाड़ी, शिक्षा मित्र के मानदेय को दोगुना किया। गोपालगंज में सौ बेड का मेडिकल दिया, थावे मंदिर का जीर्णोद्धार कराया, झंझवा में ट्रामा सेंटर दिया। उन्होंने पूछा कि आपके सांसद ने पांच वर्षों में क्या किया।
बदल रहे मौसम पर भी उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अब तो मौसम भी बदल रहा है, सरकार बदलना तो जरूरी है। वहीं, उन्होंने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी प्रेमनाथ चंचल को जिताने की अपील करते हुए कहा कि अगर केंद्र में हमारी सरकार बनी तो एक करोड़ नौकरी देंगे, गैंस सिलेंडर का दाम पांच सौ करेंगे, दो सौ यूनिट बिजली निशुल्क देंगे। वहीं, चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि यह चुनाव, एनडीए और इंडिया गठबंधन का नहीं है। यह चुनाव देश में संविधान बचाने का है। देश की केंद्र सरकार कई राज्यों में आपके द्वारा चुनी गई सरकार को गिराने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश की एयरलाइन, बीएसएनल आदि को निजी हाथों में देने का काम कर रही है। ताकि इस सब में आरक्षण के तहत काम करने वाले युवाओं को नौकरी से हटाया जा सके। उन्होंने कहा कि देश की मोदी सरकार आज बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के लिखे हुए संविधान को बदलने की कोशिश कर रही है। समय आ गया है कि मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने इंडिया गठबंधन समर्थित वीआइपी के उम्मीदवार प्रेमनाथ चंचल को जिताने की अपील की।

गौरतलब है कि रुक-रुक कर हो रही भारी वर्षा के बीच इंडिया गठबंधन के समर्थक अपने नेताओं का भाषण सुनने के लिए सभा स्थल पर जमे रहे। महिला समर्थकों ने छाता लगाकर नेताओं का भाषण सुना। वहीं, नेताओ की झलक पाने के लिए उत्साहित समर्थक बेरिकेडिंग फांद कर डी एरिया में घुसने की कोशिश करते रहे। ऐसे समर्थकों को पुलिस की सख्ती का सामना करना पड़ा।

आकर्षक का केंद्र रहा मुजफ्फरपुर से आया समर्थक
वहीं, मुजफ्फरपुर से आया एक समर्थक दीपक कुमार निषाद इस चुनावी सभा में आकर्षण का केंद्र रहा। सर पर बड़ा सा लेडीज पर्स और सीने पर टैटू गुदवाए मुजफ्फरपुर से आया समर्थक दीपक निषाद लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा। कई लोग दीपक के साथ सेल्फी लेने की कोशिश करते रहे।

भाजपा छोड़ तीन नेता राजद में हुए शामिल
इधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के समक्ष भाजपा छोड़ अपने दर्जनों समर्थकों के साथ करसघाट के पंचायत समिति सदस्य परशुराम सिंह, भाजपा नेता रितिक सिंह गब्बर और लोहिजरा के कृष्णा राम राजद में शामिल हुए। सभा को राजद विधायक प्रेमशंकर यादव, हथुआ के विधायक राजेश कुशवाहा, पूर्व विधायिका किरण राय, रियाजुल हक राजू, मोहन गुप्ता, सुरेंद्र महान, राजद जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह, वीआईपी के जिलाध्यक्ष रमेश सहनी, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश गर्ग, कांग्रेस नेता विनोद तिवारी, माले नेता प्रभुनाथ गुप्ता, सन्तु सहनी और रूदल सहनी आदि ने संबोधित किया।