September 21, 2024

दिल्ली से वाराणसी जा रही Indigo flight को बम की धमकी, जानकारी मिलते ही खिड़की से कूदने लगे यात्री

नई दिल्ली
 दिल्ली से बनारस जा रही इंडिगो फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप मच गया. इंडिगो की फ्लाइट आज यानी मंगलवार सुबह दिल्ली से बनारस के लिए उड़ान भरने वाली थी, तभी विमान में बम होने की खबर मिली. इसके बाद आनन-फानन में आईजीआई एयरपोर्ट पर विमान का इमरजेंसी इवैक्यूएशन कराया गया. एविएशन सिक्योरिटी के सूत्रों से जानकारी दी है कि एयरक्राफ्ट लेबोरेटरी में बम लिखकर एक नोट छोड़ा गया था.

फ्लाइट में बम की खबर मिलते ही यात्री और क्रू मेंबर्स के बीच खलबली मच गई. ये लोग एयरपोर्ट पर ही विमान के इमरजेंसी एग्जिट से कूदकर भागने लगे. प्लेन में बम होने की सूचना के बाद फ्लाइट को एक आइसोलेटेड जगह पर ले जाया गया, जहां पर सभी यात्रियों का इमरजेंसी एग्जिट कराया गया.

दिल्ली फायर सर्विस ने क्या कहा?
इंडिगो की फ्लाइट में बम की सूचना मिलते ही एविएशन सिक्योरिटी और बम डिस्पोजेबल टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंची. वहीं, दिल्ली फायर सर्विस ने कहा, ‘आज सुबह 5:35 बजे दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में बम होने की खबर आई. क्यूआरटी मौके पर पहुंची. सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया. सभी यात्री सुरक्षित हैं. फ्लाइट का निरीक्षण किया जा रहा है.’

इंडिगो ने क्या कहा?
वहीं, इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा, ‘दिल्ली से बनारस जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6E2211 में दिल्ली एयर पोर्ट पर बम की धमकी मिली. इसके बाद सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को सुदूर इलाके में ले जाया गया. सभी यात्रियों को इमरजेंसी एग्जिट के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. फिलहाल फ्लाइट का इंस्पेक्शन चल रहा है. सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा.

स्कूलों को भी आई थी धमकी
फिलहाल, फ्लाइट में हकीकत में बम है भी या नहीं, या फिर यह एक फेक कॉल है, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा. इससे पहले दिल्ली के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इतना ही नहीं, गृह मंत्रालय में भी बम की खबर आई थी, जो कि बाद में सभी फर्जी साबित हुए.