September 21, 2024

अगर BJP 300 पार आई तो वो जनता का वोट नहीं EVM का वोट है- Digvijaya Singh

भोपाल

लोकसभा चुनाव में सात चरणों का मतदान खत्म होने के बाद शनिवार को एग्जिट पोल आ चुके हैं. एग्जिट पोल नतीजों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलने संभावनाएं हैं, जबकि कांग्रेस इंडिया ब्लॉक को बहुमत मिलने का दावा कर रही है. इसी बीच दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि अगर जनता का वोट पड़ा है तो इनको (बीजेपी) बहुतम नहीं मिलेगा.

दिग्विजय सिंह से भोपाल में जब तमाम एग्जिट पोल में एनडीए को मिल रहे बहुमत के अनुमान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'जनता का वोट अगर पड़ा है तो इनको(भाजपा) बहुमत नहीं मिल रहा है. कांग्रेस पार्टी ने 295 का जो आंकड़ा दिया है वो सही है. यदि (भाजपा)300 पार है तो वो जनता का वोट नहीं है, वो EVM का वोट है…'

इंतजार करें: सोनिया गांधी

वहीं, दिग्विजय से पहले कांग्रेस की चेयर पर्सन सोनिया गांधी ने एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आप बस इंतजार करें और देखें. सोनिया गांधी और राहुल गांधी तमिलनाडु के पूर्व सीएम करुणानिधि को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि सभा में श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचीं थीं, जहां उनसे एग्जिट पोल्स में एनडीए को बहुमत मिलने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि आप सब इंतजार करें और देखें.

एग्जिट पोल में NDA को बहुमत

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में एक बार फिर NDA की सरकार बनती दिख रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक, NDA को 361-401, INDIA को 131-166 और अन्य को 8-20 सीटें मिलने का अनुमान है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में INDIA ब्लॉक को 33 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. वहीं, सीट की बात करें तो प्रदेश की 29 सीटों में से NDA को 28-29 सीट मिलने का संभावनाएं हैं, जबकि कांग्रेस को 0-1 सीट मिलने की आशंका है.

बीजेपी को नहीं मिलेगा बहुमत!

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और 2024 लोकसभा चुनाव में राजगढ़ से पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने अपने एक बयान में कहा है कि जनता का वोट अगर पड़ा है, तो बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जो 295 सीटों दावा किया है वो एकदम सही है।
क्या बोले दिग्विजय सिंह?

 अपने बयान में दिग्विजय सिंह ने कहा कि “जनता का वोट अगर पड़ा है तो इनको (भाजपा) को बहुमत नहीं मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी ने 295 का जो आंकड़ा दिया है वो सही है। उसके बाद भी यदि भाजपा 300 पार है तो वो जनता का वोट नहीं है, वो EVM का वोट है।”

प्रतिभा सिंह ने भी उठाए सवाल

इससे पहले हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भी राज्य की चार सीटों पर हुए चुनाव के संदर्भ में कुछ ऐसा ही बयान दिया है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने इन चुनावों को बेहद मजबूती के साथ लड़ा है। प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस के पक्ष में ही जमकर मतदान किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि ईवीएम से किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं हुई होगी तो देश के साथ-साथ प्रदेश के सभी चुनाव नतीजे कांग्रेस के पक्ष में होंगे।