AAP नेता सोमनाथ भारती का यूटर्न, सिर मुंडवाने से किया इनकार

नईदिल्ली

आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर अपना सिर मुंडवाने की कसम खाई थी, लेकिन अब उन्होंने अपना वादा पूरा करने से इनकार कर दिया. सोमनाथ भारती ने कहा कि नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल केवल उनका अपना नहीं है, बल्कि एनडीए के सहयोगी दलों के संयुक्त प्रयासों का नतीजा है.

 उन्होंने कहा कि मैंने कहा था कि अगर वे तीसरे कार्यकाल के लिए चुने गए, तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा. लेकिन पीएम मोदी अपने दम पर नहीं जीते हैं, उन्होंने अपने गठबंधन के समर्थन से चुनाव जीता है.

सोमनाथ भारती ने कहा कि मैं अपने शब्दों पर कायम हूं, लेकिन वे अपने दम पर नहीं जीते हैं, तो यह उनकी जीत नहीं है. इसलिए, जैसा कि मैंने कहा अगर वे स्वतंत्र रूप से नहीं जीते हैं, तो मैं अपना सिर मुंडवाऊंगा.

इतना ही नहीं, सिर मुंडवाने वाली पोस्ट के बारे में उन्होंने कहा था कि जिस प्रकार से चुनाव प्रचार के दौरान गलत भाषा का प्रयोग किया. इससे पता चलता है कि बीजेपी का विश्वास खत्म हो गया है और ये जीत नहीं रहे हैं. जमीनी हकीकत यही है कि भाजपा को वोट नहीं पड़ रहा है. उन्होंने कहा था कि इन्होंने गलतियां इतनी की हैं कि अगर ये हार गए तो हिसाब-किताब का डर है. इनका सीधे तरीके से जीतना असंभव है. सनातनी होने के नाते जब किसी की मृत्यु होती है, तो सिम्बोलिक रूप में सिर मुंडवा कर संदेश देते हैं और उसी तर्ज पर मैंने सिर मुंडवाने की बात कही है.

वहीं, मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के बाद दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने X पर एक पोस्ट में सोमनाथ भारती से तुरंत अपना सिर मुंडवाने को कहा. कपूर ने कहा, "हम जानते हैं कि आम आदमी पार्टी के नेताओं को अपने शब्दों का कोई सम्मान नहीं है, लेकिन इस बार लोग चाहते हैं कि सोमनाथ भारती या तो अपना सिर मुंडवा लें या सार्वजनिक जीवन छोड़ दें."

 

You may have missed