40 से अधिक लोग घायल, छत्तीसगढ़ के तीन श्रद्धालुओं की आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस पलटने से मौत

रायपुर.

यूपी के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस पलटने से छत्तीसगढ़ के तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं 40 से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी श्रद्धालु धार्मिक यात्रा पर बस से उत्तर प्रदेश गये थे। इस सड़क हादसे में बस में सवार 65 यात्रियों में से 40 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 3 की इलाज के दौरान मौत हो गई। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने इस घटना पर दुख जताया है।

दोनों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर घायलों के इलाज के निर्देश दिए हैं। वहीं मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। सीएम साय ने ट्वीट कर लिखा कि 'छत्तीसगढ़ से धार्मिक यात्रा पर गए श्रद्धालुओं से भरी बस के उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में दुर्घटनाग्रस्त होने से घायल हुए श्रद्धालुओं का शिकोहाबाद और जिला अस्पताल सैफई में इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, दुर्ग सांसद विजय बघेल और आईएएस श्रुति सिंह को वहां घायलों का हालचाल जानने और उनके इलाज की समुचित व्यवस्था करने मैंने वहां भेज दिया है। घायलों के साथ हमारी सरकार खड़ी है और हर संभव मदद के लिए तत्पर है। डिप्टी सीएम शर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि 'आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुए भीषण सड़क हादसे में छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं से भरी बस के पलट जाने से 3 लोगों की मृत्यु और 30 से अधिक के घायल होने की दुखद सूचना है। घायलों का इलाज मेडिकल कॉलेज फिरोजाबाद व सैफई में किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश शासन से लगातार संपर्क कर हताहत श्रद्धालुओं के बेहतर इलाज और हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति दें। ॐ शांति।

ड्राइवर को झपकी आने से बस पलटी
बताया जाता है कि ड्राइवर को झपकी आने से बस अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस-वे से नीचे उतरकर पलट गई। घटना के दौरान अधिकांश यात्री सोये हुए थे। जिसके बाद घटना स्थल पर चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटना नसीरपुर थाना क्षेत्र की है। नसीरपुर इंस्पेक्टर शेर सिंह ने बताया कि घायलों को जिला संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद और फिरोजाबाद मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जहां धमधा निवासी 20 वर्षीय अंशु और सात वर्षीय अमित की मौत हो गई। वहीं एक बच्ची की मौत हो गई। सभी यात्री छत्तीसगढ़ के हैं जो वैष्णो देवी दर्शन कर वापस लौट रहे थे। शनिवार रात एक बजे वृंदावन से प्रयागराज के लिए रवाना हुए थे। ड्राइवर के झपकी आने से हादसा हुआ। छत्तीसगढ़ से धार्मिक यात्रा पर गए श्रद्धालुओं से भरी बस के उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पलटने की दुःखद खबर आ रही है।

बस में सवार 65 श्रद्धालु में से तीन के निधन और 40 लोगों के घायल होने की खबर है, घायलों के जिला संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद और…
    — Vishnu Deo Sai (Modi Ka Parivar) (@vishnudsai) June 8, 2024

You may have missed