ओडिशा में सीएम की शपथ अब 12 तारीख को होगा, PM निकालेंगे रोड शो

भुवनेश्वर

ओडिशा में भाजपा की पहली सरकार के गठन का इंतजार अब बढ़ गया है। पहले राज्य में सीएम की शपथ 10 जून को होने वाली थी, जिसका आयोजन अब 12 तारीख को होगा। भाजपा नेताओं को कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार और मंगलवार को व्यस्त रहेंगे। इसके चलते अब बुधवार को शपथग्रहण समारोह करने का फैसला हुआ है। भाजपा के ओडिशा प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर ने कहा कि भुवनेश्वर के जनता मैदान में शपथग्रहण समारोह होना है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से पहले पीएम मोदी भुवनेश्वर में एक रोडशो भी करेंगे। इस आयोजन का उद्देश्य जनता को भाजपा को बहुमत देने के लिए धन्यवाद देना है।

इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के सीएम पद की शपथ में भी हिस्सा लेंगे। यह आयोजन भी बुधवार को ही है और उसके बाद ही पीएम मोदी भुवनेश्वर जाएंगे। इस शपथ समारोह से पीएम मोदी का भुवनेश्वर के जयदेव विहार स्क्वेयर से रोड शो निकलेगा, जो जनता मैदान पर समाप्त होगा। फिर यहीं पर शपथ समारोह होना है। एक महीने से भी कम के अंतराल में पीएम नरेंद्र मोदी का यह दूसरा रोड शो होगा। बता दें कि इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने भुवनेश्वर में रोडशो निकाला था।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि सोमवार को संसदीय बोर्ड की मीटिंग होगी। इसमें फैसला लिया जाएगा कि किसे ओडिशा का नेतृत्व दिया जा सकता है। इसके बाद भुवनेश्वर भाजपा के सभी 78 विधायकों की मीटिंग होगी। इस मीटिंग में नेता के नाम पर औपचारिक मुहर लगेगी। भाजपा के संसदीय बोर्ड ने राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। दोनों नेता विधायक दल की बैठक में जाएंगे। बता दें कि धर्मेंद प्रधान का नाम पहले सीएम की रेस में माना जा रहा था, लेकिन उन्हें केंद्रीय मंत्री बना दिया गया है।

धर्मेंद्र प्रधान बने केंद्र में मंत्री, अब इन लोगों के नाम CM की रेस में

अब ओडिशा में सुरेश पुजारी, केवी सिंह देव, मोहन माझी और मनमोहन सामल के नाम चर्चा में हैं। सुरेश पुजारी इस बार ब्रजराजनगर विधानसभा सीट से जीते हैं, जो सांसद भी रह चुके हैं। उनके अलावा मनमोहन सामल का भी रेस में माना जा रहा है। वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं और इस जीत में उनकी भी अहम भूमिका रही है।

You may have missed