रायपुर पुलिस ने एमपी से दबोचा, छत्तीसगढ़ में अमन साहू गैंग को पिस्टल उपलब्ध कराने वाला आरोपी गिरफ्तार

रायपुर.

अमन साहू गैंग से जुड़े रायपुर से बड़ी खबर सामने आई है। रायपुर पुलिस ने अमन साहू गैंग को पिस्टल उपलब्ध कराने वाला आरोपी राजवीर सिंह चावला को मध्यप्रदेश के बड़वानी से गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले कुख्यात अंतर्राष्ट्रीय संगठित अपराधिक गिरोह अमन साहू गैंग झारखण्ड़ के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी राजवीर स्वयं पिस्टल बनाकर पिस्टल की अवैध रूप से खरीदी-बिक्री का व्यापार करता था।

पिस्टल की खरीदी बिक्री करने के लिए आरोपी ने अपनी फर्जी फेसबुक आईडी मोन्टु सिंह का उपयोग करता था। ग्राहक से संपर्क होने के बाद आरोपी व्हॉट्सएप कॉलिंग के माध्यम से पिस्टल की खरीदी-बिक्री की जाती थी। व्हॉट्सएप कॉलिंग के लिए आरोपी ने दो विदेशी व्हॉट्सएप नंबर अजरबेजान (+994) और पुर्तगाल (+351) का  किया जाता था। मयंक सिंह ने कुछ दिनों पहले आरोपी के फर्जी फेसबुक आईडी के माध्यम से आरोपी से संपर्क किया था। मयंक सिंह ने आरोपी को शूटर रोहित स्वर्णकार को पिस्टल देने को कहा था। आरोपी ने मयंक सिंह के कहे अनुसार 35 हजार रूपये में शूटर रोहित स्वर्णकार पिस्टल को दिया था। आरोपी रोहित स्वर्णकार से प्राप्त सूचना पर मध्यप्रदेश के जिला बड़वानी से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से घटना से संबंधित एक नग मोबाइल फोन और नगदी रकम जब्त किया गया है।

अब तक प्रकरण में कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपियों के खिलाफ थाना गंज में अपराध क्रमांक 223/24 धारा 399, 402, 386, 120बी और 25 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

You may have missed