September 8, 2024

घर के लिए सबसे बेहतरीन ट्रेडमिल: इन पर पाएं डिस्काउंट

रनिंग का शौक रखने वालों की खास पसंद है। शहरों में खेलकूद की जगहों की होती जा रही कमी और जिम की बढ़ती फीस ने लोगों को अपने घर में ही रनिंग-जॉगिंग के विकल्प तलाशने को मजबूर कर दिया है। समय की कमी और बिजी लाइफ ने ट्रेडमिल को आज की जरूरत बना दिया है। ट्रेडमिल न केवल आपकी फिजिकल फिटनेस को मेंटेन रखती है, बल्कि स्ट्रेस दूर कर मेंटल फिटनेस को भी एन्हैंस करती है।

Amazon Sale में आपको इन ट्रेडमिल पर हौसला बढ़ाने वाला 60% से ज्यादा का डिस्काउंट भी ऑफर किया जा रहा है। यही नहीं, आप ईएमआई पर भी ट्रेडमिल ऑर्डर कर सकते हैं।

Cultsport Treadmill

Cultsport की ये ट्रेडमिल न केवल यूजर फ्रेंडली है, बल्कि ये आपके घर में ज्यादा जगह भी नहीं घेरती। इसे फोल्ड करके आप किसी कोने में या बेड के नीचे भी रख सकते हैं। इसका वजन भी महज 18 किलो है, तो इसे कहीं ले जाने में भी दिक्कत नहीं होती। 2 हॉर्स पावर की डीसी मोटर से लैस इस ट्रेडमिल पर 110 किलो वजन तक का शख्स बड़े आराम से रनिंग और जॉगिंग कर सकता है। हालांकि सलाह 90 किलो तक के शख्स को ही रनिंग की दी जाती है क्योंकि ज्यादा वजनी शख्स के रनिंग करने से उसके घुटनों पर बुरा असर पड़ने का खतरा होता है।

Flexnest Flextread EZ 3-Level Incline Motorized Treadmill

Flexnest Flextread की ये ट्रेडमिल 3 लेवल तक ऊपर उठ सकती है। ये आपको पहाड़ों में चलने का फील करा सकती है। इस पर आप अधिकतम 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकते हैं। ये मशीन 120 किलो तक के वजनी शख्स का भार उठा सकती है। इसमें कई तरह के फीचर्स भी दिए हुए हैं। आप इसे अपने फोन से ब्लू टूथ के जरिये कनेक्ट कर सकते हैं।

Sparnod Fitness STH-1200 Treadmill

Sparnod की ये ट्रेडमिल 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आपको दौड़ा सकती है। इसमें 3 हॉर्सपावर का मोटर लगा है। इसे आप मैन्युअली इन्क्लाइन भी कर सकते हैं। मशीन घर आने के बाद इसका इंस्टॉलेशन अलग से किया जाता है। इसके लिए आपको 550 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस मशीन में ये भी पता चलेगा कि आपने रनिंग या जॉगिंग में कितनी कैलोरी बर्न की है। इस मशीन के साथ आपको एक साल की वॉरंटी भी दी जाती है।

Cockatoo CTM-05 3HP Peak DC Motorized Treadmill

Cockatoo की ट्रेडमिल के साथ खास बात ये है कि आप इसे खुद ही इंस्टॉल कर सकते हैं। इस पर 90 किलो वजन तक के शख्स को रनिंग और उससे ज्यादा भार वाले व्यक्ति को वॉकिंग की सलाह दी जाती है। इस पर आप अधिकतम 14 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकते हैं। इस पर आपको एक साल की पार्ट्स वॉरंटी और एक साल की मोटर वॉरंटी और फ्रेम पर लाइफटाइम वॉरंटी दी जाती है।

Lifelong Treadmill

Lifelong की ये ट्रेडमिल 2.5 हॉर्सपावर के मोटर के साथ आती है। ये मशीन हर तरह से सुविधाजनक है। डिजिटल डिस्प्ले पर आप अपनी परफॉर्मेंस डेटा देख सकते हैं। इस मशीन पर आप अधिकतम 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकते हैं। यूजर्स ने भी इस मशीन की काफी तारीफ की है और अपनी तरफ से 4.3 की हाई रेटिंग भी दे रखी है।