September 21, 2024

सांसद अमृतपाल का भाई गिरफ्तार, ड्रग्स के साथ जालंधर पुलिस ने पकड़ा

चंडीगढ़.
 खालिस्तान समर्थक और लोकसभा सांसद अमृतपाल सिंह के भाई को ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया है. हरप्रीत सिंह को पंजाब के फिल्लौर के पास जालंधर ग्रामीण पुलिस ने पांच ग्राम ड्रग के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है. ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक कार्यकर्ता अमृतपाल सिंह ने हाल ही में सांसद के रूप में शपथ ली है. यह शपथ उन्होंने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद ली है. अमृतपाल सिंह इस वक्त जेल में हैं और आतंकवाद से जुड़े आरोपों का सामना कर रहे हैं. अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव जीता था.

अमृतपाल सिंह इस समय असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं. जेल में होने के कारण वे 24 और 25 जून को सांसद के रूप में शपथ नहीं ले सके. उन्हें भारी सुरक्षा के साथ संसद लाया गया. अमृतपाल सिंह को अपने परिवार के सदस्यों से मिलने की अनुमति दी गई थी.

पुलिस ने वीडियोग्राफी भी कराई

पुलिस ने इस समय मामले की वीडियोग्राफी भी कराई है। फिल्लौर हाईवे पर नाकाबंदी के दौरान दोनों को काबू किया गया। डीएसपी सर्वणजीत सिंह ने बताया कि जो ड्रग्स बरामद की गई है वह उसके पास कहां से आई, इस बारे में पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हरप्रीत का मेडिकल करवाया गया है, नशे की पुष्टि हुई है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार भी कर लिया गया है।