September 21, 2024

ग्लोब स्टेट बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई घटना, तीसरी मंजिल से दोस्त के हाथ से फिसलकर गिरी महिला, मौत

नई दिल्ली
आजकल रील बनाने या प्रैंक (हंसी-मजाक) के चक्कर में कभी-कभी लोग कुछ ऐसा कर जाते हैं, जो जान पर बन आती है। कई बार तो लोगों को जान गंवानी पड़ जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ है मुंबई से सटे डोंबिवली में  एक महिला के साथ, जिसमें उसकी जान चली गई। दरअसल, मुंबई से करीब 30 किलोमीटर दूर डोंबिवली के ग्लोब स्टेट बिल्डिंग में एक महिला अपने दोस्त संग प्रैंक करते हुए बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से गिर गई, जिसमें उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

मृतक महिला की पहचान नगीना देवी मंजीराम के रूप में हुई है। पुलिस ने इस मामले में एक्सिडेंटल डेथ रिपोर्ट (ADR) दर्ज कर ली है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है। यह घटना ग्लोब स्टेट बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। उसके वीडियो में साफ दिख रहा है कि बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर महिला दोस्त संग हंसी-मजाक कर रही है, तभी वह अचानक तीसरी मंजिल से नीचे गिर जाती है। उसे बचाने के चक्कर में उसका एक दोस्त भी इस घटना में बाल-बाल बचा।

उसे घिरता देख लोगों ने तुरंत उसे खींच लिया, जिससे उसकी जान बच गई। यह दर्दनाक घटना मंगलवार की शाम में हुई। पुलिस की शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि नगीना देवी मंजीराम उसी बिल्डिंग में बतौर लेडी गार्ड के रूप में काम करती थी। वह परिचितों के बीच गुड़िया के नाम से मशहूर थी। उसके परिवार में एक बेटी और एक बेटी है। फिलहाल पुलिस अधिकारी घटना के बारे में विस्तृत जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं कि गुड़िया अचानक तीसरी मंजिल से कैसे गिरी।

पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं किसी ने हंसी मजाक के चक्कर में जानबूझकर तो महिला को नीचे नहीं धकेल दिया। कहीं किसी के साथ कोई रंजिश तो नहीं थी, जिसका खामियाजा गुड़िया को जान देकर चुकाना पड़ा या यह सिर्फ एक हंसी-मजाक का मामला है, जिसमें युवती की जान चली गई।