September 8, 2024

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की

नई दिल्ली
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी, जो 26 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा। टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इंग्लैंड पहले ही 2-0 से सीरीज अपने नाम कर चुकी है। वह अब क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। इंग्लैंड ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 241 रनों से जीत हासिल की। ओली पोप को मैच की दोनों पारियों में शानदार शतक (121) और अर्धशतक (51) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दूसरी पारी में शोएब बशीर ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए थे।

इंग्लिश गेंदबाजों ने की है बेहतरीन गेंदबाजी
दूसरे टेस्ट में हैरी ब्रूक (109) और जो रूट (122) ने शानदार शतक जड़कर इंग्लैंड को 384 रनों की विशाल बढ़त दिलाने में अमह योगदान दिया था। गेंदबाजी में क्रिस वोक्स ने पहली पारी में 28 ओवर में 4/84 के आंकड़े के साथ सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की।

वेस्टइंडीज का लक्ष्य वाइटवॉश से बचना
शोएब बशीर के पांच विकेट की बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 2000 के बाद से इंग्लैंड में लगातार आठवीं सीरीज जीती। लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में एक पारी और 114 रनों से बड़ी हार के बाद, वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर 416 के जवाब में 457 रन बनाए।

एलिक अथानाजे (82), कावेम हॉज (120) और जोशुआ दा सिल्वा (82) मेहमान टीम के लिए शीर्ष स्कोरर रहे। हालांकि, वे दूसरी पारी में अपनी उम्दा पारी को दोहराने में विफल रहे और वेस्टइंडीज 143 रन पर ढेर हो गया। इसलिए, वेस्टइंडीज तीसरे टेस्ट में वापसी करने आखिरी टेस्ट जीतकर वाइटवॉश से बचना चाहेगा।

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:-
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड, शोएब बशीर