September 8, 2024

‘डेडपूल एंड वुल्वरीन’ ने ओपनिंग डे पर उम्मीद से भी दोगुनी कमाई करके चौंका दिया

न्यूयोर्क

पिछले काफी समय से बॉक्स ऑफिस पर एकाध फिल्म को छोड़कर बॉलीवुड से लेकर साउथ तक की कई फिल्में बुरी तरह फ्लॉप रही हैं। यहां तक कि हॉलीवुड की फिल्में भी अपना चार्म नहीं दिखा पाईं। लेकिन अब 'डेडपूल एंड वुल्‍वरीन' ने कमाल दिखा दिया है। फिल्म भारत में 26 जुलाई को रिलीज हुई थी और इसने अच्छी ओपनिंग की है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की Deadpool & Wolverine का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इसने एडवांस बुकिंग से ही 12.06 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी, लेकिन ओपनिंग डे पर यह आंकड़ा भी पार कर गई है। इसने 22.3 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। मालूम हो कि 'डेडपूल एंड वुल्‍वरीन' की ओपनिंग डे के लिए जो एडवांस बुकिंग हुई थी, उसमें 4,25,696 टिकट बिके थे। फिल्म को अंग्रेजी और हिंदी के अलावा तेलुगू और तमिल भाषा में भी रिलीज किया गया है।

'डेडपूल एंड वुल्वरीन' ओपनिंग डे का बंपर कलेक्शन
Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, 'डेडपूल एंड वुल्‍वरीन' ने रिलीज वाले दिन 22.3 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसमें सबसे ज्यादा कमाई इंग्लिश वर्जन से हुई। जहां इंग्लिश से इसने 11.9 करोड़ रुपये तो वहीं हिंदी भाषा से 8.1 करोड़, तेलुगू से 1.2 करोड़ और तमिल भाषा से 1.1 करोड़ रुपये कमाए। हालांकि, ये अभी शुरुआती आंकड़े हैं।

'डेडपूल एंड वुल्वरीन' की ऑक्यूपेंसी और रिकॉर्ड
ऑक्यूपेंसी की बात करें, तो Deadpool & Wolverine की सुबह के शोज में 27.97%, दोपहर के शोज में 25.24%, शाम के शोज में 31.32% और रात के शोज में 48.73% रही। शॉन लेवी के निर्देशन में बनी 'डेडपूल एंड वुल्‍वरीन' को भारत में 3000 से अधिक स्क्रीन पर रिलीज किया गया। यह रयान रेनॉल्ड्स और ह्यू जैकमैन की भारत में छठी सबसे बड़ी हॉलीवुड ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है।

'डेडपूल एंड वुल्वरीन' वर्ल्डवाइड कलेक्शन
वहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें, तो अभी जो आंकड़े आए हैं, उनके मुताबिक, फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही 1000 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट के आधार पर ही बताया जा रहा था कि यह पहले ही दिन 3 हजार करोड़ रुपये कमा सकती है। वहीं, ऐसे आसार हैं कि 'डेडपूल एंड वुल्वरीन' पहले वीकेंड पर ही भारत में 100 करोड़ की कमाई कर सकती है।